Thursday, May 26, 2022
HomeBusinessVodafone Airtel Deal इंडस टावर्स में वोडाफोन की भारती एयरटेल ने 4.7...

Vodafone Airtel Deal इंडस टावर्स में वोडाफोन की भारती एयरटेल ने 4.7 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी

Vodafone Airtel Deal

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Vodafone Airtel Deal : भारती एयरटेल ने मंगलवार को कहा कि उसने वोडाफोन समूह से संबद्ध यूरो पैसिफिक सिक्योरिटीज लिमिटेड से इंडस टावर्स में 4.7 प्रतिशत हिस्सेदारी की। कंपनी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नेटल इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के साथ इंडस के 127,105,179 इक्विटी शेयरों (4.7 प्रतिशत) का अधिग्रहण किया है। टावर्स लिमिटेड वोडाफोन ग्रुप पीएलसी से संबद्ध यूरो पैसिफिक सिक्योरिटीज लिमिटेड से प्रति शेयर 187.88 रुपये भारती एयरटेल ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक नियामक फाइलिंग में कहा। भारती एयरटेल ने सौदे के लिए लगभग 2,388 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

इंडस टावर्स दुनिया की सबसे बड़ी टावर कंपनियों में से एक

Vodafone-Airtel Deal Update

184,748 टावरों और 335,106 सह-स्थानों के साथ इंडस टावर्स दुनिया की सबसे बड़ी टावर कंपनियों में से एक है। भारती एयरटेल ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने इंडस टावर्स में हिस्सेदारी खरीदने के लिए वोडाफोन के साथ इस शर्त पर समझौता किया है कि इस फंड का इस्तेमाल यूके मुख्यालय वाली टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया में नई इक्विटी के रूप में करेगी।

भारती एयरटेल ने तदनुसार वोडाफोन के साथ इंडस टावर्स में 4.7 प्रतिशत इक्विटी ब्याज खरीदने के लिए मूल शर्त पर एक समझौता किया है कि भुगतान की गई राशि को वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में नई इक्विटी के रूप में शामिल किया जाएगा और साथ ही इंडस टावर्स को प्रेषित किया जाएगा।

Also Read : Airtel Launches Credit Card In Association With Axis Bank एयरटेल ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, मिल रहा ये शानदार आफर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular