होम / पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर परिजनों को 1 करोड़ रुपए एक्स-ग्रेशिया राशि देने का एलान

पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत होने पर परिजनों को 1 करोड़ रुपए एक्स-ग्रेशिया राशि देने का एलान

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 20, 2022, 11:26 pm IST
  • मुख्यमंत्री ने 23 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों को वर्चुअली किया संबोधित
  • मुख्यमंत्री ने पुलिस को गैंगस्टरों, नशा, आतंकवाद, गैर-कानूनी माइनिंग को लेकर कोई लिहाज नहीं करने को कहा
  • पुलिस कल्याण फंड को 10 करोड रुपए से बढ़ाकर 15 करोड रुपए करने का भी किया एलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सूबे के 80 हजार से भी अधिक पुलिस कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए एक अहम एलान किया है। मान ने पंजाब पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत होने की सूरत में परिवार को 1 करोड रुपए एक्स-ग्रेशिया राशि देने का एलान किया है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब पुलिस प्रौद्यौगिकी प्लेटफार्म का प्रयोग करते हुए पंजाब पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को वर्चुअल तौर पर संबोधित कर रहे थे।

मीटिंग के दौरान सभी रैंकों के 23 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों को संबोधित करते हुए गैंगस्टरों, नशा, आतंकवाद, गैर-कानूनी माइनिंग और भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई लिहाज न बरतने के निर्देश दिए।

पंजाब पुलिस की तरफ से स्टेट पुलिस हैडक्वाटर, सभी जिला पुलिस दफ्तरों, पुलिस स्टेशनों, प्रशिक्षण केंद्रों, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) दफ्तर, इंटेलिजेंस आफिसर, सांझ केंद्र, अलग-अलग हथियारबंद बटालियनों और रेलवे पुलिस में स्थापित किए गए 933 वीडियो कांफ्रेंसिंग (वी.सी.) स्थानों से सभी रैंकों के पुलिस कर्मचारी इस मीटिंग में शामिल हुए। पंजाब में यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री ने इतनी बडी संख्या में पुलिस कर्मचारियों को संबोधन किया है।

पुलिस वेलफेयर फंड को 15 करोड देने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को राज्य में पुलिस के कामकाज में कोई दखलअंदाजी नहीं होने का भरोसा देते हुए कहा कि ईमानदारी से पुलिस अपनी ड्यूटी निभाने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस को राज्य के लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने और कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बिना किसी पक्षपात से कार्यवाही करने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री ने इस वित्तीय साल से पुलिस कल्याण फंड को 10 करोड रुपए से बढाकर 15 करोड रुपए करने का ऐलान भी किया।

लोगों से विनम्र लहजे में पेश आने को कहा

उन्होंने पंजाब पुलिस को देश की सर्वोत्तम पुलिस फोर्स में से एक बनाने के लिए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने पूरे प्रयासों और ईमानदारी से ड्यूटी करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने पुलिस को लोगों के साथ विनम्रता से पेश आने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी चुनौतीपूर्ण और बहुत सख्त है और बढिया काम के बावजूद भी पुलिस को लोगों की आलोचना का सामना करना पडता है। मुख्यमंत्री ने पंजाब पुलिस की भूमिका की सराहना भी की। जब से मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मचारियों को उनके जन्म दिन पर बधाई देने की शुरूआत की है, तब से अब तक कुल 5650 पुलिस मुलाजिमों को उनके जन्मदिन के मौके पर बधाई दी जा चुकी हैं।

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Read More :  कवि कुमार विश्वास और अलका लांबा को समन जारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

Read More :  पंजाब के शिक्षामंत्री गुरमीत सिंह बोले-शिक्षा के क्षेत्र में फीडबैक लेने के लिए जमीनी स्तर पर होगा काम

Read Also : फैशन के मुताबिक बनेगी यूपी की खादी, निफ्ट करेगी डिजायन, आनलाइन प्लेटफार्म पर बिकेगी, जानें क्या है योजना?

Read Also : आप के राज्यसभा सांसद बोले-2024 में सरकार बनने पर हर गांव तक पहुंचेगा एसवाईएल का पानी, भाजपा ने उठाए ये सवाल

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें