होम / Chandigarh Mayor Election: अगले आदेश तक चुनाव स्थगित, AAP- कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी

Chandigarh Mayor Election: अगले आदेश तक चुनाव स्थगित, AAP- कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 18, 2024, 11:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ में आज होने वाले मेयर चुनाव को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। कई पार्षदों को एक टेक्स्ट संदेश प्राप्त हुआ, जिसमें पीठासीन प्राधिकारी के रूप में नामित अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य को स्थगन के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था।

इस वजह से हुआ चुनाव स्थगित

कई पार्षदों को सुबह 10.30 बजे संदेश मिला, “यह सूचित किया गया है कि श्री अनिल मसीह के खराब स्वास्थ्य के संबंध में एक टेलीफोन संदेश प्राप्त हुआ है, जिन्हें विनियम 6(1) के साथ पठित 60 (ए) के तहत महापौर पद के लिए 18.1.24 को होने वाली बैठक के लिए पीठासीन प्राधिकारी के रूप में नामित किया गया है। चंडीगढ़ नगर निगम (प्रक्रिया और व्यवसाय का संचालन) विनियमन 1996 के उपरोक्त के मद्देनजर, यह अनुरोध किया जाता है कि कृपया अगले आदेश प्राप्त होने तक एमसी कार्यालय न पहुंचें।”

कांग्रेस और AAP ने किया विरोध प्रदर्शन शुरू

बता दें कि इस घोषणा से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिन्होंने मेयर चुनाव के लिए गठबंधन बनाया था। 35 सदस्यीय एमसी हाउस में भाजपा के पास 14 सबसे अधिक पार्षद हैं, जबकि AAP 13 के साथ दूसरे स्थान पर है। कांग्रेस के पास सात पार्षद हैं, जबकि एक पार्षद SAD से है।

स्थानीय सांसद और पदेन सदस्य किरण खेर के एक और वोट के साथ, भाजपा के पास बढ़त है, लेकिन कांग्रेस और आप की संयुक्त संख्या को हराने के लिए पर्याप्त नहीं है।

यह भी पढ़ेंः-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.