होम / हरियाणा के मुख्यमंत्री बोले-दिल्ली को दिया जा रहा पूरा पानी, झूठ बोल रही दिल्ली सरकार, 1050 क्यूसिक पानी हो रहा सप्लाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री बोले-दिल्ली को दिया जा रहा पूरा पानी, झूठ बोल रही दिल्ली सरकार, 1050 क्यूसिक पानी हो रहा सप्लाई

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 8:40 pm IST

इंडिया न्यूज, Chandigarh News। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM manohar lal) ने कहा कि दिल्ली को उनके हिस्से अनुसार 1050 क्यूसिक पानी दिया जा रहा है। दिल्ली सरकार पानी को लेकर झूठ बोल रही (Delhi government is lying) है, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसके विपरीत पंजाब की आम आदमी पार्टी ( Punjab AAP) की सरकार हरियाणा (Haryana Government) को हमारे हिस्सा के पानी नहीं दे रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi chief minister) को चाहिए कि वह पहले पंजाब से हरियाणा के हिस्से का पानी दिलवाए। बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को हरियाणा निवास में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट भी लगा चुका है पूरी सप्लाई होने की बात पर मुहर

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा और दिल्ली के पानी से जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) तक पहुंचा था। इस पर कोर्ट ने मुहर लगा दी थी कि दिल्ली को उनके हिस्से का पूरा पानी दिया जा रहा है।

दिल्ली को दिया जा रहा 250 क्यूसिक ज्यादा पानी

यही नहीं एक बार तो कोर्ट ने यह भी कहा था कि दिल्ली को 250 क्यूसिक ज्यादा पानी दिया जा रहा (250 cusecs more water) है। वह पानी अभी भी जारी है। कोर्ट ने उनके दोनों बैराज के भरे होने की शर्त भी लगाई थी, जिसके अनुसार पानी दिया जा रहा है। वहीं अपर यमुना बोर्ड (Yamuna Board) ने भी समय-समय पर पुष्टि की है कि दिल्ली को उनके हिस्से का पूरा पानी दिया जा रहा है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी प्रकरण में अधिवक्ता कमिश्नर पद से हटाए, अब अजय प्रताप और विशाल सिंह को दो दिन में दाखिल करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : कश्मीर रेंज के आईजी ने की अपील, कहा-कश्मीर छोड़कर न जाए कोई कश्मीरी हिंदू, सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT