Thursday, May 26, 2022
HomeChandigarhश्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में...

श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में एक लाख से अधिक संगत पहुंचने का अनुमान

  • पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम
  • प्रशासन जुटा है व्यापक तैयारियों में, हर तरह के किए जा रहे इंतजाम

श्री गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर पानीपत में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को लेकर सरकार की ओर से विशेष इंतजाम करवाए जा रहे हैं। वहीं पानीपत में इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक संगत पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। हिंद की चादर श्री गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का अभी से लोगों में जबरदस्त उत्साह है। शुक्रवार को सुबह-सुबह बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक सफाई अभियान चलाया।

वहीं करनाल के सांसद श्री संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज और जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संगत इस कार्यक्रम में पहुंचे।

बड़ी संख्या में संगत जुटना हुई शुरू

शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही पानीपत के जीटी रोड पर यमुना एनक्लेव के पास बड़ी संख्या में शहरवासी जुटना शुरू हो गए थे। देखते ही देखते वहां लोगों का तांता लग गया। हर किसी के हाथ में झाडू थी। सांसद, विधायक, जिला उपायुक्त से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी तक ने सफाई अभियान की कमान संभाल रखी थी।

गुरु सेवा के भाव से हर किसी ने श्रद्धा भाव से सफाई अभियान चलाया। जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक चप्पे-चप्पे को साफ किया गया। सफाई अभियान की अगुवाई कर रहे करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि बड़ी संख्या में पानीपत वासी पहुंचे और श्रद्धाभाव से सफाई अभियान चलाया।

इस आयोजन में 24 तारीख को एक लाख से अधिक संगत के पहुंचने का अनुमान है। यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह की कोई परेशानी न आए, इसके लिए पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा निर्देशानुसार जिला प्रशासन से लेकर समस्त शहरवासी व प्रदेश के अलग-अलग शहरों से पहुंचे लोग योगदान कर रहे हैं।

पहली बार इतने बड़े समागम का पानीपत में होगा आयोजन

यह ऐतिहासिक मौका है जब इतना बड़ा समागम पानीपत में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां जारी हैं। संगत को समागम स्थल तक पहुंचने के लिए कम से कम चलना पड़े, इसके लिए नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

पानीपत ग्रामीण विधायक श्री महिपाल ढांडा ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हमारे शहर पानीपत में हो रहा है, जहां लाखों की संख्या में देश और विदेश से संगत पहुंचेगी।

इतनी बड़ी संख्या में समाज के लोग इक_ा होंगे, उन्हें कोई असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दिशा-निदेर्शानुसार जिला प्रशासन पूरी तरह कार्यरत है। सिख गुरुओं का इतिहास त्याग और बलिदान वाला रहा है, वे सदा मानव जाति को प्रेरणा देते रहेंगे। आज युवाओं को इसी त्याग और बलिदान को समझने की जरुरत है, इसलिए इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचना चाहिए।

जीटी रोड से लेकर समागम स्थल तक चलाया सफाई अभियान

पानीपत के जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि शुक्रवार सुबह जीटी रोड से लेकर समागम स्थल तक सफाई अभियान चलाया गया। इसमें समाज के हर वर्ग ने हिस्सा लिया। 24 अप्रैल को सुबह 9 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जिसमें लाखों की संख्या में संगत पहुंचेगी।

जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। सिक्योरिटी प्लॉन बना लिया गया है, पार्किंग को 7 सेक्टर में बांटा गया है। जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों पर बारीकी से नजर रखे हुए है, यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बोले-सर्वाेच्च बलिदान के कारण ही श्री गुरु तेग बहादुर जी को मिली हिंद की चादर की उपाधि

ये भी पढ़ें : 400 वें प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम में गर्मी में होगा ठंडक का अहसास, 25 एकड़ में हैं खास इंतजाम

ये भी पढ़ें : नई दिल्ली और एनसीआर में घर बैठे कर सकेंगे श्री बांके बिहारी और श्री खाटू श्याम जी के दर्शन, ये है परियोजना…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular