Thursday, May 26, 2022
HomeChandigarhसिखों के 9वें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश...

सिखों के 9वें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में ऐसा होगा विराट आयोजन

  • प्रदेश में पहली बार इतने भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा
  • सीएम मनोहर लाल ले रहे हैं खुद तैयारियों की हर छोटी बड़ी जानकारी
  • 24 अप्रैल को पानीपत में होगा विशाल समागम

24 अप्रैल को श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को लेकर पानीपत में एक विराट समागम का आयोजन किया जा रहा है। जिसे लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही हैं। इस दौरान देश और विदेश से लोग शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं कार्यक्रम की तैयारियों का समय-समय पर जायजा ले रहे हैं।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। सिखों के नौवे गुरू और हिंद की चादर के नाम पहचान रखने वाले श्री गुरू तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर हरियाणा सरकार द्वारा पानीपत में भव्य आयोजन किया जा रहा है और इसकी तैयारियां जोरों पर है। खुद सीएम मनोहर लाल कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर हर छोटी बड़ी जानकारी ले रहे हैं।

कार्यक्रम को लेकर समय-समय पर अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं सीएम

हालांकि सरकार द्वारा कार्यक्रम के आयोजन को लेकर पहले ही जानकारी दे दी गई थी और स्वयं सीएम की तरफ से सीनियर अधिकारियों को साफ निर्देश है कि आयोजन में संगत को कोई दिक्कत नहीं हो और इसको लेकर वो नियमित अंतराल पर अधिकारियों की बैठक भी ले रहे हैं। साथ ही सीनीयर आईएएस व डायरेक्टर पब्लिक रिलेशन अमित अग्रवाल खुद तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

इसके अलावा करनाल से सांसद संजय भाटिया, भाजपा विधायक प्रमोद विज और महिपाल ढांडा भी जिला स्तर पर अधिकारियों के साथ बैठक कर सुनिश्चित कर चुके हैं कि कार्यक्रम के आयोजन किसी भी तरह की कोई कसर बाकी नहीं रह जाए।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर किए गए हैं अलग से इंतजाम

वहीं ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी अलग से इंतजाम किए जा रहे हैं। खुद नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य पार्टियों के नेता भी इस भावी आयोजन को लेकर सरकार की तारीफ कर चुके हैं।

आयोजन की भव्यता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि 25 एकड़ में संगत के लिए इंतजाम किए गए हैं। अनुमानित तौर पर माना जा रहा है आयोजन में कम से कम एक लाख संगत शिरकत करेगा और ये देखना अपने आप में एक अनूठा अनुभव होगा।

कार्यक्रम में देश-विदेश से शिरकत करेंगे लोग

तपती गर्मी के थपेड़ों से राहत के लिए एसी, वाटर फैन और एयर कूलर लगाए गए हैं। हर बारीक पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है। कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए उनके खाने-पीने का विशेष इंतजाम होगा। देश-विदेश से लोग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और इसको लेकर विशिष्ट अतिथियों को भी आमंत्रित किया गया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में एक लाख से अधिक संगत पहुंचने का अनुमान

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बोले-सर्वाेच्च बलिदान के कारण ही श्री गुरु तेग बहादुर जी को मिली हिंद की चादर की उपाधि

ये भी पढ़ें : 400 वें प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम में गर्मी में होगा ठंडक का अहसास, 25 एकड़ में हैं खास इंतजाम

ये भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह का वीडियो वायरल, जानें किसने पकड़ा वर्किंग प्रेसिडेंट भारत भूषण का हाथ?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular