होम / Haryana-Punjab Dispute : केंद्रीय हस्तक्षेप का करारा जवाब देने के लिए सर्वदलीय मीटिंग बुलाने की मांग

Haryana-Punjab Dispute : केंद्रीय हस्तक्षेप का करारा जवाब देने के लिए सर्वदलीय मीटिंग बुलाने की मांग

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 4, 2022, 8:36 pm IST
  • पंजाब के दरिया के पानी को लूटने की साजिशों के खिलाफ एकजुट रूख अपनाने की अपील

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana-Punjab Dispute : शिरोमणि अकाली दल ने सीएम भगवंत सिंह मान से राज्य के मामलों में अनुचित केंद्रीय हस्तक्षेप का करारा जवाब देने के साथ हरियाणा के इशारे पर पंजाब के दरिया के पानी के साथ जमीन लूटने की साजिशों के खिलाफ एकजुट रूख अपनाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने पंजाब के प्रतिनिधि को हटाने के मुददे को नहीं उठाया : प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा Haryana-Punjab Dispute

पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा यूनाइटेड फ्रंट पेश करने में असमर्थता आज की स्थिति का मुख्य कारण थी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने पदभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री के साथ मीटिंग के दौरान बीबीएमबी में पंजाब के प्रतिनिधि को हटाने के मुददे को नहीं उठाया था।

जिसके बाद चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश के कर्मचारियों के लिए सिविल सर्विसिज नियमों का विस्तार करने वाली अधिसूचना पारित की। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि अब भी संशोधन करने में देरी नहीं हुई है।

‘पंजाब में कोई हिंदी भाषा क्षेत्र नही’ Haryana-Punjab Dispute

उन्होने कहा कि भाजपा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कमजोरियों का फायदा उठा रही है, और पंजाब को घेर रही है, और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर निराधार मांग कर रहे हैं, जिसका कोई तर्क नही है।

सभी आयोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब में कोई हिंदी भाषा क्षेत्र नही है, जो हरियाणा के साथ जुडा हुआ है, लेकिन फिर भी खटटर पंजाब पर दबाव बनाने और चंडीगढ़ के लिए इसकी अदला बदली के लिए यह बयान दिया है।

उन्होने कहा कि इसीलिए चंडीगढ़ को पंजाब को सौंपने के लिए कोई शर्त नही लगाई जा सकती है, जैसा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है। Haryana-Punjab Dispute

Read More : Road Safety Drive In Punjab : पंजाब पुलिस ने शुरू की रोड सेफ्टी ड्राइव

Read Also : The Issue Of 400 Hindi Speaking Villages : पंजाब ने अभी तक हरियाणा को 400 हिंदी भाषी गांव नहीं दिए, चंडीगढ़ में 4400 हेक्टेयर जमीन भी हमारी : मनोहर लाल

Read More : Bhagwant Mann Ordered DCs Of All Districts : लोगों की समस्याएं सुलझाने के लिए डीसी को गांवों में बैठकें करने के सीएम ने दिए आदेश

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT