होम / कुंडी कनेक्शन वाले पुलिस थानों पर पीएसपीसीएल करेगी कार्रवाई, 35 थानों की लिस्ट तैयार, जानें नाम…

कुंडी कनेक्शन वाले पुलिस थानों पर पीएसपीसीएल करेगी कार्रवाई, 35 थानों की लिस्ट तैयार, जानें नाम…

India News Desk • LAST UPDATED : May 17, 2022, 9:25 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। जिस विभाग पर चोरों को पकड़ने की जिम्मेदारी होती है अब उसी विभाग के एक दो नहीं बल्कि पूरे 35 थानों पर बिजली चोरी करने के आरोप (35 police stations accused of stealing electricity) लगे है। जिसके बाद अब बिजली महकमें (power department) ने इन थानों पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

नोटिस भेजने के बाद भी जमा नहीं करवाया जाता बिल

अकसर कई ऐसे सरकारी विभाग (government department) होते है जिनका लाखों रुपये का बिजली का बिल (electricity bill) बकाया होता है। कई बार बिजली विभाग द्वारा नोटिस भेजने के बाद भी बिल जमा नहीं कराया जाता है। ऐसे में हर साल बिजली विभाग का करोड़ों रुपये का बकाया इन सरकारी विभागों के पास फंस जाता है। लेकिन अब विभाग इन सरकारी विभागों से सख्ती से निपटने का मन बना चुका है।

विभाग की ओर से जारी की गई लिस्ट

अब विभाग द्वारा एक लिस्ट जारी की गई है जिसमें पुलिस थानों (List of police stations stealing electricity) द्वारा बिजली चोरी की बात कही गई है और लाखों रुपये का बकाया भी दिखाया गया है। सरकार की ओर से भी कहा गया था कि जिन सरकारी विभागों ने अपने बिजली के बकाया बिलों को जमा नहीं कराया है तो ऐसे विभाग अपने बिलों को जमा करवा दें।

पीएसपीसीएल ने 35 थानों की लिस्ट की है तैयार

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने राज्य में बिजली चोरी में लिप्त 35 पुलिस थानों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी (Preparation for action on 35 police stations) शुरू कर दी है।

कारपोरेशन ने जिन 35 थानों की सूची तैयार की है, उनमें लगे बिजली के मीटर (electric meter) को रोककर कुंडी कनेक्शन (kundee connection) के जरिए सीधे बिजली लेकर चोरी किए जाने का आरोप लगाया गया है। इनमें 10 लाख तक के एरियर पेंडिग (arrears pending up to 10 lakhs) पड़े होने की बात कही गई है। इसकी एक लिस्ट सोशल मीडिया (List viral on social media) पर भी खूब चल रही है।

इन थानों पर सीधे कुंडी कनेक्शन के लगे आरोप

जिन थानों पर बिजली चोरी किए जाने को लेकर विभाग को जानकारी मिली है उनमें लुधियाना जिले के 3, खन्ना व संगरुर का 1-1, मूणक थाना, बदरुखान थाना, अमरगढ़ थाना, डकाला थाना, भुनरहेड़ी थाना, कुराली के 2 थाने, नवांशहर, समराला का 1-1 थाना, जीरकपुर थाना, बटाला में 1, अमृतसर जिले में 1, रामामंडी, फिरोजपुर जिले के 3, अबोहर के 5, फाजिल्का के 2, फरीदकोट के 2, मोगा के 2 और कपूरथला जिले का 1 थाना शामिल हैं।

इन 35 थानों में 21 थाने सीधे कुंडी कनेक्शन के जरिए बिजली चोरी का आरोप है। जबकि बाकी थानों द्वारा अधिक लोड के लिए कुंडी डाली जाती थी।

सबसे कम खन्ना के थाने पर पेडिंग एरियर

पीएसपीसीएल (PSPCL) द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक जिन थानों के बारे में सूची जारी की गई है उनमें से कुछ पर 10.43 लाख रुपये का एरियर पेंडिग है तो सबसे कम खन्ना के एक थाने का महज 1050 रुपये का एरियर पेंडिग है। ऐसे में अब बिजली विभाग (electricity department) की ओर से इन थानों के कुंडी कनेक्शनों को बंद करने के बाद कनेक्शन भी काटे जा सकते है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : हरियाणा के मुख्यमंत्री बोले-दिल्ली को दिया जा रहा पूरा पानी, झूठ बोल रही दिल्ली सरकार, 1050 क्यूसिक पानी हो रहा सप्लाई

ये भी पढ़ें : ज्ञानवापी प्रकरण में अधिवक्ता कमिश्नर पद से हटाए, अब अजय प्रताप और विशाल सिंह को दो दिन में दाखिल करनी होगी सर्वे रिपोर्ट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें