होम / मोहाली ब्लास्ट मामले में खुलासा, जांच में पााकिस्तान में बना पाया गया राकेट ग्रेनेड

मोहाली ब्लास्ट मामले में खुलासा, जांच में पााकिस्तान में बना पाया गया राकेट ग्रेनेड

India News Desk • LAST UPDATED : May 10, 2022, 11:02 pm IST
  • खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के पैदल सैनिक विस्फोट के समय पंजाब खुफिया विभाग की इमारत के आसपास दुबके थे

मोहाली में पंजाब खुफिया विभाग की बिल्डिंग के बाहर ब्लास्ट मामले की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार इस ब्लास्ट के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है। क्योंकि यह राकेट ग्रेनेड पाकिस्तान मेड पाया गया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। जैसा कि आप जानते ही हैं कि बीती रात मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग मुख्यालय पर एक राकेट से चलने वाले ग्रेनेड, या आरपीजी को दागा गया, जिससे एक विस्फोट और खिड़कियां टूट गई तथा फाल्स सीलिंग का एक हिस्सा भी गिर गया था।

गनीमत रही कि इस घटना में किसी के घायल या हताहत नहीं हुआ। इस विस्फोट ने पंजाब में सुरक्षा को लेकर दहशत पैदा कर दी है। पुलिस ने मोहाली और उसके आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि पंजाब के मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय पर हुए इस हमले की जांच में विस्फोट के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने कहा है कि हमले में पाकिस्तान में बने राकेट से चलने वाले ग्रेनेड या आरपीजी का इस्तेमाल किया गया था।

मोबाइल डेटा डंप करने से मिला सबूत

पुलिस को जानकारी मिली है कि खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा के पैदल सैनिक, जो इस समय पाकिस्तान में हैं, विस्फोट के समय पंजाब खुफिया विभाग की इमारत के आसपास दुबके हुए थे। पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन का डेटा डंप किए जाने के बाद इसका सबूत मिला।

कई संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

मोहाली पुलिस ने विस्फोट के संबंध में कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की है। हमले में इस्तेमाल किया गया लान्चर पुलिस ने बरामद कर लिया है और सभी सुरागों का बारीकी से पता लगाया जा रहा है।

लान्चर बरामद, बारिकी से की जा रही है जांच

मोहाली ब्लास्ट मामले में पंजाब पुलिस एक्शन मोड में है। कई संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। हमले में प्रयुक्त लान्चर को पुलिस ने बरामद कर लिया है और मामले में सभी सुरागों का सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया जा रहा है। पुलिस मामले में अब तक 12 संदिग्धों को हिरासत में ले चुकी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में शूट आन साइट का आदेश जारी, सोमवार को हिंसा में सांसद समेत हुई थी पांच

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में फिर लगा आपातकाल, डिप्टी स्पीकर चुनाव के बाद फिर बढ़ा हंगामा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT