होम / Chhattisgarh Elections 2023: एक सीट तीन उम्मीदवार, पाटन सीट पर किसकी जीत और किसकी हार?

Chhattisgarh Elections 2023: एक सीट तीन उम्मीदवार, पाटन सीट पर किसकी जीत और किसकी हार?

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 30, 2023, 4:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे हलचल तेज हो रही है। छत्तीसगढ़ की हाई प्रोफाइल सीट पाटन में एक नया ट्विस्ट आया है। इस सीट से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने नामांकान दाखिल किया है। अमित का इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सामना होगा। वहीं बीजेपी की ओर से दुर्ग सांसद विजय बघेल भी मैदान में होंगे। बता दें कि विजय बघेल सीएम बघेल के भतीजे हैं।

  • कांग्रेस को केवल पांच सीटों से जीत मिली थी
  • लड़ाई सीएम के खिलाफ नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ

पाटनवासी असल चुनाव प्रत्याशी

नामांकन दाखिल करने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी ने बताया कि वो ये चुनाव भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए मैदान में आए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव (2018) में कांग्रेस को केवल पांच सीटों से जीत मिली थी। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई सीएम के खिलाफ नहीं है, बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि पिछले 23 सालों में पहली बार पाटन में चुनाव होगा। इस सीट पर अभी तक चाचा-भतीजे के बीच प्यार चल रहा था। दोनों के बीच की परिवारवाद है।

इस बार हम जनता के अधिकारों के लिए लड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो केवल एक चेहरा हूं, पाटनवासी असल में इस चुनाव में प्रत्याशी हैं। ऐसे पाटनवासी जो भ्रष्टाचार से पीड़ित हैं। जो वादाखिलाफी से पीड़ित हैं। उन सब के लिए मैं चुनाव लड़ रहा हूं। हमारे मुद्दे बहुत साफ हैं। मैंने कोई घोषणा नहीं की है। मैंने 100 रुपये के स्टैंप पेपर पर दस्तखत करके शपथपत्र दिया है कि मेरी सरकार बनेगी तो छत्तीसगढ़ में नेता नहीं बेटे की सरकार बनेगी। मैं दस कम उठाऊंगा और गरीबी को खत्म कर दूंगा।

पूरा परिवार राजनीति में 

बता दें कि अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी अपने पारंपरिक सीट कोंटा से चुनाव लड़ रही हैं। वहीं उनके बेटे अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी दूसरी बार अकलतरा सीट से चुनाव लड़ने वाली है। अमित जोगी के सीट पर सस्पेंस था। जिसे अब उन्होंने साफ कर दिया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
Cannes 2024 के दूसरे लुक के लिए Nancy Tyagi ने पहनी सिल्वर कड़ाई की साड़ी, Sonam Kapoor ने कर डाली यह डिमांड -Indianews
Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
दूषित पानी पीने से मर रहे थे ग्रामीण, 25 साल बाद इस गांव में लगा हैंडपंप
Alia Bhatt ने अपनी नई YRF स्पाई यूनिवर्स फिल्म की तैयारी की शुरू! सोशल मीडिया पर तस्वीरें आई सामने -Indianews
ADVERTISEMENT