होम / CG News: दिवाली से पहले राज्य पॉवर कंपनी के कर्मचारियों बल्ले-बल्ले, CM ने की 12 हजार के बोनस की घोषणा

CG News: दिवाली से पहले राज्य पॉवर कंपनी के कर्मचारियों बल्ले-बल्ले, CM ने की 12 हजार के बोनस की घोषणा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 24, 2024, 7:49 pm IST

India News CG(इंडिया न्यूज), CG News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी के कर्मचारियों को अधिकतम 12 हजार रुपए बोनस देने की घोषणा की है। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी के मुख्यालय में छत्तीसगढ़ की तीनों विद्युत कंपनियों में प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से चयनित 375 जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए कैशलेस स्वास्थ्य योजना का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने की। इस अवसर पर विधायक पुरंदर मिश्रा, अनुज शर्मा, मोतीलाल साहू, रोहित साहू, गुरु खुशवंत साहेब, छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के चेयरमैन डॉ. रोहित यादव, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने राज्य में बिजली विकास पर केंद्रित प्रदर्शनी में लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन भी किया।

US Election:अमेरिका में एक खास ही दिन क्यों चुना जाता है राष्ट्रपति? तारीख के पीछे का रहस्य जान उड़ जाएंगे होश

रूफ टॉप सोलर एक्सप्लोरर ऐप लॉन्च

कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री सूर्य घर निःशुल्क बिजली योजना के लिए रूफ टॉप सोलर एक्सप्लोरर ऐप लॉन्च किया तथा इस योजना की प्रचार सामग्री, जिंगल, टीवी विज्ञापन का विमोचन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री सूर्य घर निःशुल्क बिजली योजना के हितग्राहियों के घरों पर लगाए जाने वाले नेमप्लेट भी वितरित किए। मुख्यमंत्री ने आज छत्तीसगढ़ पावर ट्रांसमिशन कंपनी के 129, विद्युत वितरण कंपनी के 229 तथा विद्युत उत्पादन कंपनी के 17 जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए।

मुख्यमंत्री ने धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं दीं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी को धनतेरस और दीपावली की शुभकामनाएं दीं। दीपावली का यह त्यौहार रोशनी का त्यौहार है, रोशनी बांटने का त्यौहार है और रोशनी बांटने में आप लोगों से बेहतर कौन हो सकता है। दीपावली के समय आप पर काम का बोझ बहुत बढ़ जाता है, लेकिन आपने हर ऐसे मौके पर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। इस बार भी मुझे आपसे यही उम्मीद है। उन्होंने कहा कि आज उत्पादन, पारेषण और वितरण कम्पनियों के लिए चयनित 375 जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। इन सभी नवनियुक्त इंजीनियरों को बधाई।

विकास का ऊर्जा से गहरा संबंध है

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का ऊर्जा से गहरा संबंध है। विकास की गति के साथ ऊर्जा की खपत भी बढ़ती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य रखा है। ऐसे में बिजली कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रदेश के विकास के लिए पूरी क्षमता और उत्साह के साथ काम करना होगा।

MP News: DJ के तेज आवाज से आया हार्ट अटैक! मामले में कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.