होम / CG Weather: ठंड से पहले बरसेंगे बादल! इन जिलों में तेजी से गिरेगा तापमान

CG Weather: ठंड से पहले बरसेंगे बादल! इन जिलों में तेजी से गिरेगा तापमान

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 10:33 am IST

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में ठंड से पहले बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दिवाली से पहले बादल छाए रहेंगे और कई जिलों में बारिश हो सकती है, जिससे ठंड का एहसास बढ़ेगा। बारिश के साथ-साथ तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी, खासकर रात के समय।

Bihar Weather: दिवाली के पहले ही मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, इन जिलों में बढ़ेगी ठंड

दिवाली से पहले मौसम में बड़ा बदलाव

दिवाली के बाद ठंड में बढ़त होगी और तापमान में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बता दें कि, नदियों से आ रही नमी भी मौसम को और ठंडा करने में भूमिका निभा रही है। बस्तर के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे वहां का तापमान तेजी से गिर रहा है। साथ ही, बारिश के बाद ठंडी हवाओं का दौर शुरू होगा, जो ठंड को और बढ़ावा देगा। इसके अलावा, मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि ठंड की शुरुआत में हो रही बारिश से तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। बादल गरजने की भी संभावना है, जिससे मौसम और ठंडा हो सकता है।

ठंड जल्द पसारेगा पैर

दिवाली से पहले कुछ दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, उसके बाद ठंड का दौर शुरू हो जाएगा, जो लोगों को कंबल और गर्म कपड़े निकालने के लिए मजबूर कर देगा। विशेष रूप से, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में दिवाली से पहले ठंड का असर महसूस किया जाने लगेगा। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इस बदलते मौसम में विशेष सावधानी बरतें, खासकर रात के समय जब तापमान तेजी से गिर सकता है। इस तरह, छत्तीसगढ़ में ठंड की शुरुआत से पहले बारिश और बादलों के साथ मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ेगी।

UP Weather: मौसम बदलेगा करवट! सर्दियों की शुरुआत में हो सकती है हल्की बारिश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.