होम / CG Weather: चक्रवाती 'दाना' का असर बरकरार! बारिश ने बढ़ाई ठंड, जानें IMD की अपडेट

CG Weather: चक्रवाती 'दाना' का असर बरकरार! बारिश ने बढ़ाई ठंड, जानें IMD की अपडेट

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 28, 2024, 9:56 am IST

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में चक्रवात ‘दाना’ का असर अभी भी देखने को मिल रहा है, जिससे ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में, हाल के दिनों में हुई बारिश ने सर्दी की शुरुआत कर दी है, और मौसम में तेजी से बदलाव आ रहा है। राज्य के कई हिस्सों में कोहरा छाने लगा है और शाम होते ही ठंड का एहसास गहराने लगता है।

Bihar Weather: पड़ेगी जल्द कड़ाके की ठंड! दिवाली के बाद लेगा मौसम करवट

जानें मौसम विभाग का अपडेट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की रिपोर्ट के अनुसार, दिवाली के तुरंत बाद ठंड में और इजाफा होगा। बता दें कि, नवंबर के पहले हफ्ते से ठंड अपने चरम पर पहुंचने की संभावना है। इस समय में दिन छोटे और रातें लंबी होने लगी हैं, जिससे ठंड का एहसास और बढ़ रहा है। साथ ही, मौसम में यह उतार-चढ़ाव चक्रवात ‘दाना’ के असर के कारण है, जिसके चलते ठंडी हवाएं छत्तीसगढ़ के मौसम को प्रभावित कर रही हैं। दूसरी तरफ, मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो सकती है, जिससे ठंड के साथ-साथ कोहरे की स्थिति भी बढ़ सकती है। ऐसे में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है, खासकर बुजुर्ग और बच्चों को ठंड से बचाव के उपाय करने चाहिए।

तापमान में तेजी से गिरावट

इन दिनों तापमान में भी बदलाव दिखेगा। ठंड के इस शुरुआती दौर में मौसम में होने वाले बदलाव से स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए जरूरी है कि लोग गर्म कपड़े पहनकर बाहर निकलें और ठंडी हवाओं से खुद को सुरक्षित रखें। इसके अलावा, IMD का अनुमान है कि चक्रवात के असर से राज्य में ठंड का यह सिलसिला जारी रहेगा, जिससे नवंबर के पहले सप्ताह में तापमान में और गिरावट हो सकती है।

UP Weather: यूपी में दाना तूफान बनेगी आफत! इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.