होम / CG Weather: IMD ka ताजा अपडेट! रायपुर में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का हाल

CG Weather: IMD ka ताजा अपडेट! रायपुर में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का हाल

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 9, 2024, 10:13 am IST

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग (IMD) ने ताजा अपडेट जारी किया है, जिसमें रायपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बता दें कि, रायपुर में अगले कुछ दिनों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है, जिससे तापमान में मामूली बदलाव देखने को मिलेगा। गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

UP Weather: दुर्गा पूजा से पहले बिगड़ सकता है प्रदेश का मौसम, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

जानें जिलों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में रायपुर के अलावा कई अन्य जिलों में भी बारिश का असर दिखाई देगा। इसमें गरियाबंद, बस्तर, बलरामपुर, सूरजपुर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, राजपुर और कोरिया जैसे जिले शामिल हैं, जहां अगले कुछ दिनों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बताया जा रहा है कि, इन जिलों में बारिश के कारण मौसम में नमी और हल्की ठंडक का अनुभव होगा। बारिश के साथ-साथ गरज-चमक की स्थिति भी बनी रहेगी, जिससे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

20 अक्टूबर के बाद ठंड की संभावना

हालांकि, तापमान में बड़े बदलाव की संभावना फिलहाल कम है, लेकिन 20 अक्टूबर के बाद ठंड का एहसास होने की उम्मीद है। इससे मौसम में एक नई करवट देखने को मिलेगी, जिससे आने वाले समय में ठंड का असर बढ़ सकता है। मौसम विभाग की इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव और यातायात में अवरोध की स्थिति भी बन सकती है, इसलिए लोगों को मौसम की स्थिति के अनुसार तैयारी करनी चाहिए।

Bihar Weather: नवरात्रि का मजा हो सकता है किरकिरा! 5 जिलों में IMD का भारी बारिश पर अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.