होम / CG Weather: बारिश पड़ रहा कमजोर, तापमान में भी गिरावट! जानें IMD का अपडेट

CG Weather: बारिश पड़ रहा कमजोर, तापमान में भी गिरावट! जानें IMD का अपडेट

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 10, 2024, 11:08 am IST

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश अब कमजोर पड़ती नजर आ रही है। बता दें कि, मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, जल्द ही बारिश अलविदा कहेगी और तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण अब भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन आगामी दिनों में बारिश की तीव्रता कम होती जाएगी।

Ratan Tata Death: ‘वे सच्चे अर्थों में देश के रत्न…’, रतन टाटा के निधन से भावुक हुए CM योगी, कह दी ये बात

जानें डिटेल में

राजधानी रायपुर सहित राज्य के कई हिस्सों में सामान्य बारिश देखी जा रही है। हालांकि, अब बारिश धीरे-धीरे कमजोर हो रही है, जिससे उमस और गर्मी भी जल्द ही कम हो जाएगी। इस बदलाव से प्रदेशवासियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। साथ ही, मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट होगी, जिससे मौसम सुहाना हो सकता है। जानकारीके मुताबिक, इस साल हुई बारिश से किसानों को भी काफी राहत मिली है। छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाकों में पर्याप्त बारिश हुई है, जिससे खेतीबाड़ी के कार्यों में मदद मिली है। किसानों ने भी मौसम का लाभ उठाकर खेती का काम सुचारू रूप से पूरा किया है।

गर्मी और उमस से राहत

हालांकि, अब मौसम बदलने के संकेत मिल रहे हैं और बारिश का दौर धीमा हो रहा है। इससे जहां लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिलेगी, वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। दूसरी तरफ, मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में मौसम सामान्य रहेगा और बारिश की संभावना कम होती जाएगी, जिससे लोग धीरे-धीरे शुष्क और ठंडे मौसम का आनंद ले सकेंगे।

Bihar Govt School: शिक्षा विभाग का नया फरमान जारी! टीचरों के जींस, टी-शर्ट पहनने पर लगी रोक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.