होम / Chhattisgarh DA Hike News: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को लेकर सीएम भूपेश का बड़ा फैसला

Chhattisgarh DA Hike News: छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को लेकर सीएम भूपेश का बड़ा फैसला

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 8, 2023, 5:02 pm IST

Chhattisgarh DA Hike News:  छत्तीसगढ़ की जनता को दिवाली से पहले एक बार फिर सीएम भूपेश बघेल ने खुश कर दिया है। सीएम ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार के समान डीए देना चाहते हैं। जिसके लिए अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से विधिवत अनुमति प्राप्त करने हेतु निर्देश दिया है।

  • एक साल में दो बार की गई वृद्धि
  • छत्तीसगढ़ में कुल 7 लाख कर्मचारी

एक साल में दो वृद्धि

बता दें कि एक साल के अंदर दो बार सरकारी कर्मचारियों के डीए में वृद्धि की गई है। पहली बार पांच फीसदी और दूसरी बार चार फीसदी की बढ़ोतरी छत्तीसगढ़ के जनता को मिली है। सीएम भूपेश ने सितंबर में पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में वृद्धि का एलान किया था। छत्तीसगढ़ में नियमित और अनियमित कुल 7 लाख कर्मचारी हैं।

दूसरा चरण मतदान बाकी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव हो रहा है। पहला चरण 7 नवंबर को हुआ। वहीं दूसरा चरण 17 नवंबर को होना है। पहला चरण में 20 सीटों के लिए मतदान किया गया। बचे हुए 70 सीटों पर 17 नवंबर को चुनाव होना है। ऐसे में सीएम भूपेश का ये ऐलान छत्तीसगढ़ में जनता का मन भी बदल सकता है। बता दें कि चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने हैं।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.