Friday, December 3, 2021
HomeChhattisgarhDurg Express Became Burning Train उधमपुर से छत्तीसगढ़ जा रही ट्रेन में...

Durg Express Became Burning Train उधमपुर से छत्तीसगढ़ जा रही ट्रेन में लगी आग

Durg Express Became Burning Train

इंडिया न्यूज़ रायकोट

Durg Express Became Burning Train: जम्मू कश्मीर के उधमपुर से छत्तीसगढ़ जा रही दुर्ग एक्सप्रेस सुपर फास्ट ट्रेन देखते ही देखते बर्निंग ट्रेन में तबदील हो गई। हादसा उस समय हुआ जब गाड़ी मुरैना स्टेशन से निकली तो अचानक से रेलगाड़ी की एक बोगी में धुआं उठता नजर आया। उस समय यात्रियों ने समझा कि रेल की पटरी के साथ खेतों में कहीं आग लगी होगी। लेकिन उसके बाद अचानक लगी आग ने चलती गाड़ी की चार बोगियों को चपेट में ले लिया।

Read More : Milk and Turmeric 13 Amazing Benefits : गुनगुने दूध में आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पियें और पायें ये 13 अद्भुत फायदे

यात्रियों की सूझ-बूझ से टला हादसा(Durg Express Became Burning Train)

Burning Train: जिस समय ट्रेन में आग लगी उस समय गाड़ी की गति कम थी, वहीं किसी यात्री ने पैंसजर्स की जान जोखिम में पड़ती देख आपातकालीन चेन खींच दी। चेन पुल होते ही चालक ने समय रहते ट्रेन को रोक दिया। गाड़ी रूकते ही यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। इसलिए किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं  जलती हुई ट्रेन को नजदीक हेमत पुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।

Read More : Government Will Buy 5 Lakh Tablets : मुख्यमंत्री ने 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को दी सौगात, जल्द मिलेंगे टैबलेट

समय रहते पहुंचा राहत बचाव दल(Durg Express Became Burning Train)

Burning Train: सुपर फास्ट ट्रेन में लगी आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगी। वहीं बिना देरी किए एंबुलेंस समेत पुलिस व जीआरपी की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच गई और मामूली घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में पहुंचा दिया गया है। रेलवे विभाग का कहना है कि आग किन कारणों से लगी अभी इसकी जानकारी नहीं है। वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के  बाद ही आग लगने के कारणों के बारे में कुछ कहा जा सकता है।
Read More : Nation Indebted Sacrifices of Martyrs : शहीदों के बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा राष्ट्र : डा. बनवारी लाल

SHARE
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE