होम / Kawardha Congress Protest: विधायक ऑफिस को घेर कांग्रेस उतरी प्रदर्शन पर, पुलिस फोर्स की बढ़ी तैनाती

Kawardha Congress Protest: विधायक ऑफिस को घेर कांग्रेस उतरी प्रदर्शन पर, पुलिस फोर्स की बढ़ी तैनाती

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 21, 2024, 12:03 pm IST

India News CG (इंडिया न्यूज), Kawardha Congress Protest: कवर्धा में आज कांग्रेस द्वारा बड़ा प्रदर्शन किया जा रहा है। यह प्रदर्शन लोहारडीह हत्या और बिरकोना मौत के मामलों को लेकर हो रहा है। कांग्रेस ने विधायक कार्यालय को घेर लिया है, और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। सरकार में सत्ता परिवर्तन के बाद यह कांग्रेस का पहला बड़ा प्रदर्शन है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस विधायक और कई अन्य बड़ी हस्तियां आंदोलन का हिस्सा बनी हैं।

Madhya Pradesh News: CM का ऐलान, सिर्फ 999 रुपये में भोपाल से रीवा तक लें हवाई यात्रा का मजा, जानें कब तक ले पाएंगे आनंद

पुलिस बल की बढ़ी चौकसी

प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। पुलिस बल की तैनाती बढ़ा दी गई है, और जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए हैं। बता दें कि, कवर्धा जिले के प्रभारी अधिकारी ने भी अतिरिक्त पुलिस बल भेजा है। मौके पर पुलिस लगातार निगरानी कर रही है, और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर है। साथ ही, कांग्रेस अपनी मांगों पर अड़ी हुई है। वे सरकार पर लोहारडीह और बिरकोना मौत के मामलों में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

CBI जांच की भी मांग 

इसके अलावा, कांग्रेस ने इन मामलों की सीबीआई जांच की मांग भी की है ताकि निष्पक्षता से न्याय हो सके। साथ ही, वे राज्य के गृहमंत्री विजय शर्मा को पद से बर्खास्त करने की भी मांग कर रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि इन मौतों के पीछे की सच्चाई उजागर करने में राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह विफल रहे हैं। इसके अलावा, कांग्रेस ने इन घटनाओं को लेकर सरकार को घेरा है और पीड़ित परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की है। इसके साथ ही, कांग्रेस का कहना है कि दोनों परिवारों से एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब ने ली अब तक 37 जानें! 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड, कई लोग गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.