होम / 55 यात्रियों को लिए बगैर ही रवाना हुआ था गो फर्स्ट का विमान, माफी मांगते हुए इस एयरलाइंस ने सबको फ्री टिकट देने का किया ऐलान

55 यात्रियों को लिए बगैर ही रवाना हुआ था गो फर्स्ट का विमान, माफी मांगते हुए इस एयरलाइंस ने सबको फ्री टिकट देने का किया ऐलान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 10, 2023, 9:33 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : कल यानी 9 जनवरी को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर यात्रियों को लिए बिना ही उड़ान भरने के मामले में गो फर्स्ट ने यात्रियों से माफी मांगी है। गो फर्स्ट ने बयान जारी कर कहा है कि उड़ान से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण ही यह घटना हुई। एयरलाइन कंपनी ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना से जुड़े सभी कर्मचारियों कार्यक्रम सारिणी से हटा दिया है। इससे पहले नगर विमानन महानिदेशालय (DGCA) भी कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली उड़ान संख्या जी8-116 के उड़ान भरने से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण उत्पन्न हुई इस स्थिति के लिए हम माफी मांगते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि यात्रियों को दूसरी उड़ानों से दिल्ली और उसके बाद उनके गंतव्य स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया।

सबको देंगे फ्री टिकट

आपको बता दें, गो फर्स्ट ने कहा कि उसने इस मामले से प्रभावित सभी यात्रियों को अगले 12 महीने में घरेलू मार्ग पर उड़ान का एक टिकट फ्री दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। कंपनी ने आगे यह भी कहा है कि जांच जारी रहने तक सभी संबंधित कर्मचारियों को रोस्टर से हटा दिया गया है।

55 यात्रियों को छोड़ गो फर्स्ट के विमान ने भरी थी उड़ान

विमान ने बेंगलुरु एयरपोर्ट से 55 यात्रियों को लिए बगैर ही उड़ान भर दी थी। ये सभी यात्री हवाई अड्डे पर संचालित होने वाली एक बस में सवार थे। फ्लाइट सोमवार को शाम छह बजकर 40 मिनट पर रवाना हुई थी। कंपनी को भेजे गए नोटिस में डीजीसीए ने कहा है कि इस मामले में सही तरीके से सूचना नहीं देने, समन्वय और पुष्टि की कमी जैसी कई गलतियां हुईं। इस वजह से ही ऐसी स्थिति पैदा हुई जो नहीं होनी चाहिए थी।

डीजीसीए भेज चुका है गो फर्स्ट को नोटिस

आपको बता दें, डीजीसीए ने एयरलाइन के मुख्य परिचालन अधिकारी एवं प्रबंधक को भेजे गए कारण बताओ नोटिस में कहा है कि निर्धारित प्रावधानों का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। एयरलाइन को दो सप्ताह के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.