होम / अब ईएमआई पर मिलने लगा फलों का राजा 'आम', पुणे के एक व्यापारी ने शुरू किया व्यापार

अब ईएमआई पर मिलने लगा फलों का राजा 'आम', पुणे के एक व्यापारी ने शुरू किया व्यापार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 8, 2023, 4:44 pm IST

इंडिया न्यूज़ : अब तक आपने EMI पर घर और गाड़ी और मोबाईल मिलते सुना होगा। लेकिन अगर कोई कहे EMI पर आम मिल रहा है तो यह सुनकर आपको कैसा लगेगा। जी हाँ अब ऐसी खबर है कि आम के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए पुणे के एक कारोबारी ने फलों के राजा को खरीदने के लिए ग्राहकों को आसान मासिक किस्तों की अनूठी सुविधा पेशकश की है।

आम की बढ़ती कीमतों और मांग पर व्यापारी ने लिया फैसला

बता दें, हर वर्ष की भांति इस साल भी अल्फांसो आम खुदरा बाजार में 800 रुपये से 1,300 रुपये प्रति दर्जन के भाव पर बिक रहा है। ऐसी स्थिति में आम लोगों तक इस खास आम का स्वाद पहुंचाने के लिए गौरव सनस नाम के कारोबारी एक अनूठी पेशकश किया है। वह अल्फांसो को अब किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक सामान की तरह आसान मासिक किस्त यानी EMI पर भी बेचने को तैयार हैं।

ऐसे खरीद सकते हैं EMI पर आम

बता दें, फल व्यापार से जुड़ी फर्म गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के मालिक सनस का दावा है कि पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला प्रतिष्ठान उनका है। सनस ने इस व्यापार के बारे में कहा है कि हमने सोचा कि अगर फ्रिज, एसी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ईएमआई पर खरीदा जा सकता है, तो फिर आम को क्यों नहीं।

सनस का कहना है कि कोई भी व्यक्ति ईएमआई पर मोबाइल फोन खरीदने की ही तरह उनकी दुकान से अल्फांसो को किस्त पर खरीद सकता है। इसके लिए ग्राहक के पास क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और फिर खरीद मूल्य को तीन, छह या 12 महीनों की किस्तों में बदल दिया जाता है। हालांकि, EMI पर मिलने वाले आम के व्यापार पर शर्त यह है कि सनस की दुकान पर अल्फांसो को ईएमआई पर खरीदने के लिए कम-से-कम 5,000 रुपये की खरीदारी करनी जरूरी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.