Friday, October 22, 2021
HomeपंजाबCM Charanjit Singh Channi : हमें अपने शहीदों पर गर्व

CM Charanjit Singh Channi : हमें अपने शहीदों पर गर्व

CM Charanjit Singh Channi  We are proud of our martyrs

मुख्यमंत्री ने शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह की शहादत को बताया बेमिसाल
शहीदों के परिवारों के एक-एक मैंबर के लिए सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपए की एक्स -ग्रेशिया ग्रांट का ऐलान

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
पंजाब के CM Charanjit Singh Channi ने शहीद नायब सूबेदार जसविंदर सिंह सेना मेडल, नायक मनदीप सिंह और सिपाही गज्जन सिंह के परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50-50 लाख रुपए की एक्स-ग्रेशिया ग्रांट देने का ऐलान किया है जो पुंछ सेक्टर (जम्मू-कश्मीर) में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए देश सेवा में अपनी जानें बलिदान कर गए।

बहादुर सैनिकों के परिवारों के साथ हमदर्दी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने जवानों ी शहादत पर गर्व है। उन्होंने कहा कि इन शूरवीरों की तरफ से देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए दिखाई गई समर्पण भावना और यहां तक कि अपनी जिंदगियां खतरे में डाल देने का साहस बाकी सैनिकों को अपनी ड्यूटी और भी शिद्दत और वचनबद्धता के साथ निभाने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

आतंकी हमले में हुए शहीद

बताने योग्य है कि मैकानाइज्ड इनफेंटरी (1सिख) के यूनिट-4 के नायब सूबेदार जसविंदर सिंह कपूरथला जिले में स्थित गांव माना तलवंडी के निवासी थे जो अपने पीछे पत्नी राज कौर और बेटी सिमरजीत कौर छोड़ गए। इसी तरह 11 सिख के नायक मनदीप सिंह जो गुरदासपुर जिले में घणीके बांगड़ (अलीवाल से फतेहगढ़ चूड़ियां रोड) नजदीक गांव चट्ठा शीरा के थे, अपने पीछे पत्नी मनदीप कौर और दो पुत्र छोड़ गए और 23 सिख के सिपाही गज्जन सिंह रोपड़ जिले में गांव पछरंदा के निवासी थे, जिनका विवाह चार महीने पहले ही हुआ था जो अपने पीछे पत्नी हरप्रीत कौर छोड़ गए।

(CM Charanjit Singh Channi)

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE