Wednesday, October 27, 2021
HomeनेशनलCoal Crisis सीतारमण बोलीं हर बिजली उत्पादन केंद्र के पास 4 दिन...

Coal Crisis सीतारमण बोलीं हर बिजली उत्पादन केंद्र के पास 4 दिन का स्टॉक

कोयला और बिजली संकट की खबरें आधारहीन 

इंडिया न्यूज, बॉस्टन

Coal Crisis वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman ने देश में कोयले की कमी और बिजली संकट की रिपोर्टों को खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि इस तरह की खबरें पूरी तरह से निराधार हैं और कमी के बजाय कोयले के अतिरिक्त भंडार हैं।

सीतारमण ने हॉर्वर्ड कैनेडी स्कूल में मोसावर-रहमानी सेंटर फआर बिजनेस एंड गवर्नमेंट की ओर से आयोजित वार्ता में हिस्सा ले समय ये बातें कहीं। यहां हॉर्वर्ड के प्रोफेसर लॉरेंस समर्स ने भारत में कोयले की कमी से संबंधित रिपोर्टों के बारे में उनसे सवाल पूछा था। इसके जवाब में सीतारमण ने कहा कि भारत के बिजली मंत्री आरके सिंह कुछ दिन पहले ही कोयले की कमी और बिजली के संकट को लेकर सामने आ रही रिपोर्टो पर अपना बयान दे चुके हैं।

Coal Crisis आपूर्ति श्रृंखला भी बिल्कुल नहीं हुई है प्रभावित

वित्त मंत्री के अनुसार RK Singh ने कोयले की कमी और बिजली संकट की आशंका जताने वाली खबरों को आधारहीन बताते हुए कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है। सीतारमण ने कहा, बिल्कुल निराधार! किसी चीज की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा, वास्तव में अगर मुझे RK Singh का बयान याद आता है, तो उनके मुताबिक हर बिजली उत्पादन केंद्र के पास अगले चार दिन का स्टॉक उसके परिसर में उपलब्ध है और आपूर्ति श्रृंखला बिल्कुल भी नहीं प्रभावित हुई है। सीतारमण ने कहा कि इस तरह की कोई कमी नहीं होने वाली है जिससे बिजली आपूर्ति में कमी हो सकती है। ऐसे में भारत की बिजली को लेकर स्थिति ठीक है। अब हम एक पावर सरप्लस देश हैं।

Read More : Coal Crisis Continue : मंत्री बोले- बारिश के कारण कोयला संकट, अब हो रही है पर्याप्त सप्लाई

Connact Us: Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE