Friday, October 22, 2021
HomeनेशनलCoal Shortage : गृह मंत्री के बाद अब पीएम ने बुलाई बैठक

Coal Shortage : गृह मंत्री के बाद अब पीएम ने बुलाई बैठक

Coal Shortage After the Home Minister, now the PM has called a meeting

कोयले की मौजूदा स्थिति पर किया जाएगा मंथन
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Coal Shortage : पिछले कई दिन से देश के अधिकत्तर थर्मल प्लांट कोयले की किल्लत से जूझ रहे हैं। जानकारी के अनुसार थर्मल प्लांट में बहुत कम मात्रा में कोयला बचा है यदि स्थिति न सुधरी तो देश के बड़े हिस्से को बिजली किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

किसी भी आपात स्थिति से बचने के लिए दिल्ली, पंजाब और छतीसगढ़ सहित कई राज्यों के सीएम केंद्र को हस्तक्षेप के लिए पत्र लिख चुके हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहम बैठक बुला ली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह बैठक आज ही हो सकती है। उम्मीद है कि बैठक में पीएम बिजली संकट की आशंकाओं पर समीक्षा करेंगे।

सोमवार को गृह मंत्री ने की थी बैठक (Coal Shortage)

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बिजली मंत्री आरके सिंह, कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ कोयला और बिजली मंत्रालयों के प्रभारी के साथ बैठक की थी। कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा है कि बिजली आपूर्ति में व्यवधान का कोई खतरा नहीं है। आपको बता दें कि कई राज्यों ने कोयले की कमी के कारण ब्लैकआउट पर तत्काल चिंता जताई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के चरणजीत चन्नी सहित कई मुख्यमंत्रियों ने केंद्र को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि बिजली की स्थिति गंभीर हो गई है। इन्होंने राज्यों को कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी के हस्तक्षेप का आग्रह किया है।

(Coal Shortage)
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE