होम / Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जड़ा कटाक्ष, कहा- बीजेपी गरीब वर्ग की उपेक्षा करती है

Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जड़ा कटाक्ष, कहा- बीजेपी गरीब वर्ग की उपेक्षा करती है

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 25, 2023, 3:07 pm IST

Chhattisgarh: गुजरात की सूरत कोर्ट से आपराधिक मानहानि के मामले में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो गई है। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ओबीसी वाले बयान पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि ‘मैं बीजेपी अध्यक्ष से कहना चाहूंगा कि पिछड़ों के नाम से आप घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें। छत्तीसगढ़ में आरक्षण का बिल हमने विधानसभा में सर्व सहमति से पारित किया। बीजेपी ने हमेशा इन वर्गों (गरीब और पिछड़े वर्ग) की उपेक्षा की है इनके बीच में भेद डालने का काम किया है और अपना उल्लू सीधा करने का काम किया है।

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करके कहा था कि, तानाशाह का सबसे बड़ा डर होता है कि उससे लोग डरना बंद न कर दें आप उसे डराना चाहते हैं जो पूरे देश को कह रहा है “डरो मत”। इंदिरा गांधी के साथ भी यही भूल की थी कुछ लोगों ने, बाकि फिर इतिहास है। यहीं मिलेंगे जनता की अदालत में जनता होगी, जननेता होगा नहीं होगा तो सिर्फ़ डर और तानाशाह।

राहुल गांधी ने जारी किया अपना बयान 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अडानी जी की सेल कंपनी हैं, उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने निवेश किया, अडानी जी का पैसा नहीं है, पैसा किसी और का है, सवाल ये है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं। मैंने संसद में प्रूफ लेकर, मीडिया रिपोर्ट्स निकालीं। अडानी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में डिटेल में बोला ये रिश्ता नया नहीं है, रिश्ता पुराना है मैंने इसको लेकर सवाल पूछा है।

 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं, आप मुझे जेल में डालकर नहीं डरा सकते, ये मेरा इतिहास नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लिए लड़ता रहूंगा संसद में मुझे बोलने नहीं दिया गया, मैंने संसद के स्पीकर को चिट्ठी भी लिखी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। संसद से मेरे भाषण हटाया गया, लेकिन मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Disqualified: मुझे मारो-पीटो, जेल में डालो मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा- राहुल गांधी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.