होम / Himachal Cabinet Expansion: हिमाचल प्रदेश के राज भवन में कल होगा हिमाचल मंत्रीमंडल का विस्तार

Himachal Cabinet Expansion: हिमाचल प्रदेश के राज भवन में कल होगा हिमाचल मंत्रीमंडल का विस्तार

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 7, 2023, 9:52 pm IST

हिमाचल प्रदेश में कल मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मंत्री अपने पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार कल यानी रविवार सुबह 10 बजे प्रदेश के हिमाचल भवन में मंत्रीयों को उनके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंत्रीमंडल के विस्तार को लेकर कांग्रेस आलाकमान से विचार-विमर्श करने दिल्ली गए थे और आज सुबह ही सुखविंदर सुक्खू अपने 10 मंत्री पद के उम्मीदवारों के नाम कांग्रेस आलाकमान को सौंप कर वापस लौटे है।

आपको बता दें कि हिमाचल में कांग्रेस की जीत के बाद 11 दिसंबर को ही सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुख्यमंत्री के रुप में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली थी। साथ ही साथ मुकेश अग्निहोत्री ने भी उसी दिन उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

कांग्रेस ने 68 विधानसभा सीटों में से 40 पर जीत हासिल की है, जिसमें कांगड़ा की 10, शिमला की सात, ऊना, सोलन और हमीरपुर की चार-चार, सिरमौर की तीन, चंबा और कुल्लू की दो-दो और मंडी, बिलासपुर की एक-एक सीट शामिल है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.