होम / LokSabha 2024: कन्हैया कुमार ने साधा बीजेपी पर निशाना कहा, "वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं"

LokSabha 2024: कन्हैया कुमार ने साधा बीजेपी पर निशाना कहा, "वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं"

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 6, 2024, 8:15 pm IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज़) LokSabha 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और आरोप-प्रत्यारोप का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भाजपा पर सांप्रदायिक एजेंडा फैलाने का आरोप लगाया है। कन्हैया ने कहा, “बीजेपी राम का नाम लेकर नाथूराम गोडसे के सांप्रदायिकता के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और बंटवारे की राजनीतिक चाल चल रही है।” साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू परिवार के योगदान को कम करने की कोशिश की जा रही है।

राम नाम की लहर में कुछ भी गलत नहीं

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, कन्हैया कुमार ने कहा कि परिवारवाद की तुलना में व्यक्तिवाद ज़्यादा खतरनाक है, जिसमें एक ही इंसान सारे फैसले लेता है। भाजपा हिंदु धर्म की महानता को कम करने का प्रयास कर रही है। जब कन्हैया कुमार से अयोध्या राम मंदिर निर्माण पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कांग्रेस को इससे निपटने की क्या ज़रूरत? अगर देश में भगवान राम की लहर है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। गलत तो तब होता जब देश में नाथुराम गोडसे की लहर होती”।

India News BJP Saharanpur Rally: योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान में ‘टारगेट किलिंग रिपोर्ट’ पर दिया बड़ा बयान, पीएम मोदी मौजूद

नाम लेते हैं राम का, काम करते हैं गोडसे का

कांग्रेस नेता कन्हैया ने आगे कहा, “बीजेपी इस काम में लगी है कि कैसे राम को मानने वाले लोगों को ठगा जाए। इस वजह से वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं। ये देश के इतिहास, संस्कृति और आने वाली पीढ़ी के भविष्य के खिलाफ है।” बीजेपी पर निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने आगे कहा, “राम की अवधारणा देश में उनके नाम पर रखे गए लोगों और स्थानों के साथ जुड़ी हुई है। उन्हें मात्र एक स्थान तक सीमित नहीं कर सकते। दूसरे धर्मों में स्थान विशेष का बहुत महत्व होता है, लेकिन हिंदू धर्म में सभी स्थान और सभी देवता महत्वपूर्ण हैं।”

इतना कहकर भी कन्हैया रुके नहीं, उन्होंने आगे कहा कि “मौजूदा समय में जो लोग हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए धोखा दिया जा रहा है। राम का नाम त्रेता युग से है, ये भाजपा के जन्म से पहले से है और भाजपा के अंत तक जारी रहेगा।”

देश पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे…, ब्रिटिश अखबार के दावे पर राजनाथ सिंह का दो टूक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.