होम / 'जिंदगी के साथ थी अब अडानी के साथ है', अडानी -हिंडनबर्ग मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

'जिंदगी के साथ थी अब अडानी के साथ है', अडानी -हिंडनबर्ग मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 2, 2023, 9:31 pm IST

(दिल्ली) : आज से 9 दिन पहले हिंडनबर्ग एक रिपोर्ट आई थी। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी दुनिया की सबसे रईस व्यक्तियों की सूची में टॉप -10 से फिसलकर 15 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। एक तरफ अडानी ग्रुप के शेयर लगातार तेजी से गिर रहे हैं तो दूसरी तरफ देश का पूरा विपक्ष एकजुट होकर सरकार पर निशाना साध रहा है। बता दें, AAP सांसद संजय सिंह ने तो अडानी के पासपोर्ट तक को जब्त करने की मांग कर डाली है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा कि “बचपन में एक गाना सुनते थे ” भँवरे ने खिलाया फूल, फूल को ले गया हिंडनबर्ग…. मोदी जी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। बात महज मोदी जी और उनके दोस्त तक होती तो कांग्रेस चुप रहती। यहां बात देश के करोड़ों निवेशकों के खून -पसीने की कमाई की है।”

ट्वीट में अडानी -हिंडनबर्ग मुद्दे पर पीएम मोदी को कोसने की बाद पवन खेड़ा ने प्रेस कांग्रेस कर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पवन खेड़ा ने कहा कि ” मोदी ने 20 साल मेहनत करते एक गुब्बारा फुलाया और क्या हुआ फुस्स…हवा निकल गई। कांग्रेस नेता ने आगे कहा ‘एक व्यक्ति के लिए पीएम मोदी ने सारे नियम, कायदे, कानून ताक पर रखके उसे पाल-पोस कर बड़ा किया और आज क्या हुआ?”

अडानी के ‘प्राइम मोटर’ प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पवन खेरा ने आगे कहा “अडानी के ‘प्राइम मोटर’ हैं प्रधानमंत्री मोदी। जो अभी एक दम से चुप्पी साधे हैं हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि प्रधामंत्री जी आप अपने ‘परम मित्र’ को धोखा देते हैं या नहीं… वो आप जानें। पर भारत के निवेशकों LIC के पॉलिसी होल्डर्स और SBI के खाता धारकों को धोखा मत दीजिए। प्रधाममंत्री जी आपकी चुप्पी बताती है, आप इन्हें धोखा दे रहे हैं।”

LIC बदले अपनी टैग लाइन

वहीं, पवन खेड़ा ने LIC कि टैगलाइन पर तंज कसते हुए कहा कि “LIC का विज्ञापन में हम बचपन से सुनते आ रहे हैं। LIC का मतलब जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। अब LIC को भी अपनी टैगलाइन बदलनी पड़ेगी। पहले जिंदगी के साथ थी अब अडानी के साथ है। वास्तव में LIC की यही हालत है।”

कांग्रेस की ओर से पवन खेड़ा ने रखी तीन मांगे

– SC के CJI की देखरेख में जांच हो और रिपोर्ट हर दिन सार्वजनिक हो।
– हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच हो और संयुक्त संसदीय समिति का गठन हो ।
– LIC, SBI व अन्य राष्ट्रीय बैंकों के अडानी ग्रुप में निवेश पर सदन में चर्चा हो।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.