होम / Parliament session 2023: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Parliament session 2023: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Ashish Mishra • LAST UPDATED : February 6, 2023, 3:01 pm IST

 

नई दिल्ली (Parliament Session): अदानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने आज संसद में गांधी प्रतिमा के बाहर हंगामा किया। विपक्ष को सांसदों ने अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के जरिए जांच की मांग की। इसके अलावा देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एलआईसी और एसबीआई के दफ्तरों के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस की ओर से हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं और जीवन बीमा निगम के कार्यालयों के बाहर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु के चेन्नई में एलआईसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके अलावा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अडानी मुद्दे को लेकर हैदराबाद और मुंबई में एसबीआई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

जेपीसी की मांग पर अड़ा विपक्ष

बता दें कि विपक्षी दल हिंडनबर्ग और अडानी समूह की जांच जेपीसी के जरिए कराने की मांग पर अड़ा हुआ है और इसी रिपोर्ट को लेकर दोनों सदनों में हंगामा भी हुआ। जिसकी वजह से बजट सत्र के पहले सप्ताह में कोई कामकाज नहीं हो पाया है। इस बीच सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम ने राज्यसभा में बिजनेस नोटिस का निलंबन दिया और अडानी समूह की कंपनियों के संकट पर चर्चा करने की मांग की गई है।

मोदी सरकार क्यों चुप- जयराम रमेश

कांग्रेस संचार प्रभारी जयराम रमेश ने अपने बयान में कहा कि अदानी समूह के खिलाफ आरोप लगने के बाद से ही मोदी सरकार चुप्पी साधे हुए है। दोनों एक दूसरे से मिले हुए हैं। अब से कांग्रेस प्रधानमंत्री से एक दिन में तीन सवाल करेगी। इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने कहा था कि पनामा पेपर्स लीक के बाद पीएम मोदी के आश्वासन के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

क्या है पूरा मामला?

अमेरिका की निवेश रिसर्च कंपनी ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें अडानी ग्रुप पर शेयर बाजार में “हेरफेर और मनी लॉन्ड्रिंग” के आरोप लगाए गए। रिपोर्ट के आने के बाद से ही अडानी समूह की कंपनियों से जुड़े शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/bjp/karnataka-model-of-bjp-will-be-on-the-lines-of-victory-of-uttar-pradesh-and-gujarat/

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jio के इस प्लान से बिगाड़ेगा Netflix और Amazon Prime का खेल! लेकर आया सबसे सस्ता OTT प्लान
अपने अंडे फ्रिज़ करवाना चाहती हैं Mrunal Thakur, जीवन के सबसे बुरे दिनों को किया याद -Indianews
Video: बुलेट ट्रेन का कामों में बढ़ा रफ्तार, अहमदाबाद-मुंबई प्रोजेक्ट का दूसरा स्टील ब्रिज हुआ तैयार
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी का बड़ा दावा, विरासत कर कानून खत्म करने के लिए राजीव गांधी को ठहराया जिम्मेदार
Shruti Haasan और उनके बॉयफ्रेंड शांतनु हजारिका का हुआ ब्रेकअप! सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर डिलीट की तस्वीरें -Indianews
Tripura: प्रद्योत किशोर ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार, कहा-सब्र का टूटा बांध-Indianews
Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
ADVERTISEMENT