होम / Rahul Gandhi: पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी कहा- बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लो

Rahul Gandhi: पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी कहा- बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लो

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 25, 2023, 4:16 pm IST

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द हो गई है आपराधिक मानहानि के मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई है। हालांकि, राहुल गांधी अभी जेल में नही है क्योकिं कोर्ट ने उन्हें तुरंत जमानत दे दी थी और सजा को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया ताकि राहुल अगर चाहें तो कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील कर सकें।

इसी रड़ी में शनिवार (25 मार्च) को जब पहली बार मीडिया के सवालों के जवाब देने के लिए सामने आए तो इसी बीच एक पत्रकार पर भड़क गए। पत्रकार ने उनसे बीजेपी की ओर से उठाए जा रहे ओबीसी मुद्दे के बारे में सवाल पूछा था। पत्रकार ने जब सवाल पूछा तो राहुल गांधी ने उस पर बीजेपी के लिए काम करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रेस का आदमी होने का ढोंग मत कीजिए।

क्यों भड़के राहुल गांधी?

पत्रकार ने राहुल गांधी से पूछा की अदालत का जो फैसला आया है, बीजेपी ने कहा है कि आपने OBC (ओबीसी) समाज का अपमान किया है। बीजेपी पूरे देश में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कह रही है कि आपने ओबीसी समाज का अपमान किया है।

पत्रकार के इतना पूछने पर राहुल गांधी गांधी ने कहा कि भैया देखिये, पहला आपका अटेंप्ट वहां से आया, दूसरा आपका अटेंप्ट यहां से आया, तीसरा आपका अटेंप्ट यहां से आया, आप इतने डायरेक्टकली बीजेपी के लिए क्यों काम कर रहे हो? थोड़ा घूमघाम के पूछो, देखो मुस्करा रहे हैं मैं आपको एक उदाहरण देता हूं। अगर आप बीजेपी के लिए काम करना चाहते हैं तो बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लीजिए, तब मैं आपको उसी के अनुसार जवाब दूंगा प्रेस का आदमी होने का ढोंग मत कीजिए। इसके बाद थोड़ा ठहरकर राहुल गांधी ने कहा कि हवा निकल गई।

 

अडानी जी का पैसा नहीं है, पैसा किसी और का है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अडानी जी की सेल कंपनी हैं, उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने निवेश किया, अडानी जी का पैसा नहीं है, पैसा किसी और का है, सवाल ये है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं। मैंने संसद में प्रूफ लेकर, मीडिया रिपोर्ट्स निकालीं। अडानी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में डिटेल में बोला ये रिश्ता नया नहीं है, रिश्ता पुराना है मैंने इसको लेकर सवाल पूछा है।

मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा- राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं, आप मुझे जेल में डालकर नहीं डरा सकते, ये मेरा इतिहास नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लिए लड़ता रहूंगा संसद में मुझे बोलने नहीं दिया गया, मैंने संसद के स्पीकर को चिट्ठी भी लिखी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। संसद से मेरे भाषण हटाया गया, लेकिन मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा।

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Disqualified: मुझे मारो-पीटो, जेल में डालो मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा- राहुल गांधी

लेटेस्ट खबरें