होम / Australia Omicron Variant Death: आस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन से पहली मौत, दुनियाभर में 11,500 फ्लाइट्स कैंसिल

Australia Omicron Variant Death: आस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन से पहली मौत, दुनियाभर में 11,500 फ्लाइट्स कैंसिल

Suman Tiwari • LAST UPDATED : December 28, 2021, 2:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Australia Omicron Variant Death: दुनियाभर में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन कहर मचा रहा है। आस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन से पहली मौत की पुष्टि हुई है। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। इससे पहले ब्रिटेन, अमेरिका और जर्मनी में भी ओमिक्रॉन की वजह से मौतें दर्ज की जा चुकी हैं। वहीं, ज्यादातर देशों में लॉकडाउन के चलते फ्लाइट्स कैंसिल हो चुकी हैं। बीते शुक्रवार से लेकर अब तक करीब 11,500 फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं।

वहीं ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते क्रिसमस और नए साल की धूम फीकी पड़ गई है। कई देशों ने सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी है, तो कई देशों में पाबंदियों के साथ जश्न मनाने की इजाजत दी गई है। जर्मनी में लोग कोरोना लॉकडाउन के विरोध में उतर आए, जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।

न्यू साउथ वेल्स हेल्थ ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ”पश्चिम सिडनी में करीब 80 साल के ( Australia Coronavirus Death Statistics By Age) एक बुजुर्ग की वेस्टमीड हॉस्पिटल में मौत हुई है। वह उत्तरी पैरामेटा के वृद्धाश्रम यूनाइटिग लिलियन वेल्स में रहते थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी थी, लेकिन वह बढ़ती उम्र संबंधी कुछ परेशानियों से पीड़ित था।  इसके बाद न्यू साउथ वेल्स में नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं। यहां बार और रेस्टोरेंट में दो स्क्वेयर मीटर में एक ही व्यक्ति मौजूद रह सकेगा। इसके साथ ही सभी होटलों, बार, रेस्टोरेंट में दफ कोड से चेक-इन करना अनिवार्य होगा।

Australia Omicron Variant Death

यूरोप में भयावह हालात

ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा यूरोप प्रभावित है। पिछले सात दिनों में यहां कोरोना के सबसे ज्यादा केस और इसके चलते सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। जिन पांच देशों में सबसे ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं, सभी यूरोपीय हैं।
डेनमार्क में पहली बार रोजाना इंफेक्शन के मामले 15 हजार से ज्यादा दर्ज हो रहे हैं। यहां इंफेक्शन रेट सबसे ज्यादा है। करीब 60 लाख आबादी वाले इस देश में प्रति लाख लोगों में से 1,612 लोग संक्रमित हो रहे हैं।

जर्मनी में लोगों पर लाठीचार्ज

ओमिक्रॉन के चलते पहली मौत दर्ज होने के बाद जर्मनी में सरकार ने कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। इस प्रतिबंधों के विरोध में बवेरिया में बीते रविवार को बड़ी संख्या में जर्मन लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शन रोकने के लिए पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

सोमवार से घूमने-फिरने की जगहों और जिम, स्विमंग पूल, सिनेमा, नाइटक्लब, रेस्टोरेंट, होटल और म्यूजियम जैसी जगहों पर भी सीमित संख्या में ही लोगों को एंट्री मिलेगी। वैक्सीन न लगवाने वाले लोगों को तो प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को नए तरीके के प्रतिबंधों का पालन करना पड़ेगा।

Australia Omicron Variant Death

फ्रांस में एक दिन में सबसे ज्यादा केस ( highest number of cases in a day in france)

फ्रांस में बीते शनिवार को कोरोना के रिकॉर्ड 104,611 नए मामले दर्ज किए गए थे। बीते शुक्रवार को 94,124 नए मामले सामने आए थे। शनिवार को इस वायरस की वजह से 84 लोगों की मौत हो गई। यूरोप में ब्रिटेन के बाद फ्रांस में ओमिक्रॉन के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इसकी वजह से फिलहाल 16 हजार लोग हॉस्पिटल में एडमिट हैं।

Read More : Government Ready to Beat Omicron हम कितने तैयार मंथन करना जरूरी, क्या आपने कोरोना वैक्सीन ली

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय इस चमत्कारी स्तोत्र का जरूर पढ़ें पाठ, धन संबंधी परेशानी होगी दूर -Indianews
ADVERTISEMENT