Thursday, January 27, 2022
HomeCoronavirusBest Tech Gadgets to Help You During the Pandemic कोविड के दौरान...

Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic कोविड के दौरान हर घर में होने चाहिए ये पांच गैजेट्स

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली :

Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic देश में तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है । कोविड की दोनों लहरों के मुकाबले तीसरी लहर में कोविड के मरीजों की संख्या 200 प्रतिशत तेजी से बढ़ रही है । अगर यही हाल रहा तो स्थिति बेकाबू हो सकती है । पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमितों के 200% नए केस सामने आए हैं। नई लहर की रफ्तार पिछली वेव की तुलना में 262 गुना तेज है। ऐसे में इस महामारी की चपेट में आने से बचने के लिए सभी को अलर्ट रहने की जरूरत है।

साथ ही हमारे घर में कुछ ऐसे गैजेट्स भी होना चाहिए जो हमारी और परिवार के सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें। वही इन गैजेट्सों में से एक कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट इससे कोई भी घर बैठे बिना बुकिंग के किसी का भी कोविड टैस्ट कर सकते है। जिसकी वजह से लोगों का लाइन में लगने से छूटकारा मिल सकता है । लोगों के लिए ये गैजेट्स आनलाइन व आफलाइन माध्यम से बाजारों में उपलब्ध है। (Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic)

यूवी स्टरलाइजर बॉक्स

कोविड महामारी के दौरान यूवी स्टरलाइजर बॉक्स प्रमुख गैजेट्सों में से एक है। जो कोविड के दौरान मरीज की सहायता करेगी। यूवी स्टरलाइजर घर की हवा में फैले बैक्टीरिया को साफ करने में काफी हद तक मदद करेगा। इसके साथ ही यूवी स्टरलाइजर बॉक्स सैनेटाइजर बॉक्स, स्मार्टफोन, गॉगल, ईयरबड्स, ईयरफोन, नोट या दूसरे छोटे आइटम को सैनेटाइज करने के काम में आएगा। (Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic)

प्ल्स आक्सीमीटर

कोविड महामारी के दौरान पल्स आॅक्सीमीटर भी उन जरूरी गैजेट्स का हिस्सा है जिसकी डिमांड कोविड महामारी ने बढ़ाई। कोविड वायरस से संक्रमित लोगों के ब्लड में आॅक्सीजन का स्तर कम हो जाता है । जिसके कारण मरीज को काफी समस्या हो सकती है । इस बात का पता पल्स आक्सीमीटर से लगाया जा सकता है। यह काफी मंहगा गैजेटस नही है । कोरोना महामारी के दौरान कई कंपनियों ने इसकी कीमत में इजाफा किया है। (Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic)

पोर्टेबल ऑक्सीजन कैनिस्टर

कोविड महामारी के दौरान घर में पोर्टेबल आक्सीजन कैनिस्टर का होना भी जरुरी है। कोविड होने के बाद मरीज के ब्लड से आक्सीजन का लेवल गिरने लगता है। ऐसे में पोर्टेबल आक्सीजन कैनिस्टर इमरजेंसी कंडीशन आक्सीजन को नियंत्रित रखता है। इन्हे आनलाइन व ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है। (Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic)

बीपी मशीन

सांस की प्रॉब्लम के साथ-साथ कोविड मरीजों को ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम भी होती है । ऐसे में घर में बीपी की मशीन होना बेहद जरूरी है । बीपी मशीन आनलाइन व आफलाइन माध्यम से बाजारों में इलैक्ट्रानिक मशीन उपलब्ध है । जिसकी सहायता से दिन में कितनी बार भी बीपी चैक कर सकते है ।

कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट भी जरूरी

कोविड महामारी के दौरान हर घर में कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट का होना बेहद जरुरी है । लगातार बढ़ रहे कोविड केसों के कारण सभी को डर रहता है कही टैस्ट के लिए और कोरोना से संक्रमित न हो जाए । वही टेस्टिंग की बुकिंग करना काफी मुश्किल हो जाता है। इस कारण कोविड-19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट से कोई भी घर बैठे टेस्ट कर सकता है।

Best Tech Gadgets to Help You During the Pandemic

Also Read : Corona Vaccination of Teenagers किशोरों के कोरोना टीकाकरण के लिए “मेगा ड्राइव” “मेगा शील्ड” की हुई शुरुआत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE