Wednesday, January 26, 2022
HomeCoronavirusCases of Covid Infection in India आज मिले कोरोना के 2.68 लाख...

Cases of Covid Infection in India आज मिले कोरोना के 2.68 लाख नए संक्रमित

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Cases of Covid Infection in India कोरोना की तीसरी लहर देश में दूसरी लहर से भी ज्यादा तेजी से फैल रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो करीब 2 लाख 69 हजार नए मामले देशभर में मिल चुके हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट में भी 2 प्रतिशत का इजाफा होने से नए केसों में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि नए मामलों के सामने आने के बाद सक्रिय केस बढ़कर 14 लाख 18 हजार के करीब हो गए हैं। इस दौरान 402 लोग कोरोना का ग्रास भी बन गए हैं। राहत की बात यह है कि करीब सवा लाख मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है

भारत में कोविड संक्रमण के मामले
भारत में कोविड संक्रमण के मामले

दो सालों में चली गई 4 लाख 86 हजार की जान  Corona Status in the Country

Cases of Covid Infection in India कोविड ने जब से देश में दस्तक दी है तब से लेकर आज तक कोरोना वायरस के चलते करीब 4 लाख 86 हजार लोगों की मौत हो गई है। इसमें सबसे अधिक मौतें गत वर्ष देखने को मिली हैं। जब कोरोना के डेल्टा वायरस ने अस्पतालों में जमकर कोहराम मचाया था। उस समय कोविड के मरीजों में सांस लेने में ज्यादा तकलीफ होने लगी थी। और लोग अस्पतालों का रुख करने लगे थे।

दो सालों में चली गई 4 लाख 86 हजार की जान
दो सालों में चली गई 4 लाख 86 हजार की जान

अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति status of beds in hospitals

Cases of Covid Infection in India कोरोना की दूसरी लहर में अधिकतर सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई बाहर से होती थी। वहीं यह भी देखने में आया था कि ऑक्सीजन कंटेनर तक को तय जगह पर पहुंचाने के लिए सरकारों को पुलिस का भी सहारा लेना पड़ गया था, इससे सबक लेते हुए केंद्रीय और राज्य सरकारों ने दूसरी लहर के मध्य ही सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए और समय रहते कार्य लगभग पूरा भी कर लिया गया था। दूसरी लहर के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों को वैंटिलेटर बेडों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दिया था। जिस पर राज्य सरकारों ने काम करते हुए उसे भी एक हद तक पूरा कर लिया है।

अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति
अस्पतालों में ऑक्सीजन की स्थिति

वैक्सीनेशन पर जोर Adolescents vaccine

Cases of Covid Infection in India देश में अधिकतर लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। करीब 150 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया जा चुका है। वहीं किशोरों को भी टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। प्रिकॉश्न डोज की बात करें तो यह कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। उसके बाद भी कोरोना के मामलों का ढाई लाख का आंकड़ा पार करना वास्तव में ही चिंता की बात है।

वैक्सीनेशन पर जोर
वैक्सीनेशन पर जोर

6 हजारी हुआ ओमिक्रॉन Omicron Cases in India

Cases of Covid Infection in India कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी देश में बढ़ते जा रहे हैं। तेजी से फैल रहे नए संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या भी छह हजार हो चुकी है। विशेषज्ञों का मानना है कि  ओमिक्रॉन का आर वैल्यू डेल्टा से ज्यादा प्रभावी है। इसी लिस यह वायरस तेजी से फैलने में कामयाब हो रहा है। बता दें कि पहले किए शोध में शोधकर्ताओं ने कहा था कि नए वेरिएंट वैक्सीन को भी चकमा देने में सफल हो रहा है। इसलिए इससे बचने के लिए सावधानी बरतनी अति आवश्यक है। Cases of Covid Infection in India

6 हजारी हुआ ओमिक्रॉन
6 हजारी हुआ ओमिक्रॉन

Read More: Brainstorming on Corona पीएम मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के संग कोरोना पर चर्चा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE