Tuesday, May 24, 2022
HomeCoronavirusदिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1094 मरीज मिले, दो...

दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1094 मरीज मिले, दो की मौत

  • दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये जुमार्ना
  • अस्पताल में बेड बढ़ाने पर सरकार का जोर

दिल्ली में 24 पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1094 नए मरीज सामने आ हैं। कल भी राजधानी में कोरोना के मामले एक हजार से ज्यादा आए थे। दो लोगों की मौत भी हुई है। पाजिटिविटी रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या एक बार फिर से डराने लगी है। पिछले 24 घंटे में 1094 मामले सामने आ गए हैं। दो लोगों की मौत भी हुई है। संक्रमण दर भी चार प्रतिशत से ऊपर चली गई है। पाजिटिविटी रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है।

कल भी दिल्ली में कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले पाए गए थे और दो लोगों की मौत हुई थी। आज फिर से मरीजों की संख्या ने एक हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग और दिल्ली सरकार ने भी सतर्कता बरतते हुए टेस्टिंग को बढ़ा दिया है।

24 घंटे में 22,714 सैंपलों की जांच

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में 22,714 टेस्ट किए गए हैं। यहां पर आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या 13748 रही है और एंटीजन 8966 रहे हैं। अभी के लिए दिल्ली सरकार द्वारा पैनिक ना करने की अपील की जा रही है। जोर देकर कहा गया है कि मामले जरूर ज्यादा बढ़ रहे हैं, लेकिन हास्पिटलाइजेशन कम है।

जो गाइडलाइन भी जारी की गई है उसमें पाबंदियों से ज्यादा सुरक्षा बढ़ाने पर जोर दिया गया है। इसी वजह से अब मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुमार्ना लगा दिया गया है। मेट्रो में भी मास्क को अब फिर अनिवार्य कर दिया गया है।

स्कूल बंद करने का निर्णय ले सकता है स्कूल प्रशासन

स्कूलों को लेकर भी दिल्ली सरकार ने अपनी गाइडलाइन स्पष्ट कर दी है। कोरोना मामले बढ़ने पर स्कूल बंद करने पर जोर नहीं दिया जा रहा है, बल्कि सिर्फ उस विंग या फिर बिल्डिंग को ही बंद करने की बात हो रही है।

वहीं स्कूल बंद करने का फैसला भी विद्यालय के प्रशासन पर छोड़ दिया गया है। लेकिन एक्सपर्ट मानते हैं कि दो साल स्कूल बंद होने की वजह से पहले ही छात्रों का काफी नुकसान हो चुका है। अब दोबारा ऐसा करने का कोई फायदा नहीं है।

इसके अलावा सरकार द्वारा अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। सरकार 65 हजार के करीब अतिरिक्त बेड बढ़ाने पर विचार कर रही है। वहीं टीकाकरण अभियान में तेजी लाने पर भी फोकस दिया जा रहा है।

सरकारी अस्पतालों में बूस्टर डोज को पहले ही फ्री कर दिया गया है। इसके अलावा टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश भी दिए जा चुके हैं। ऐसे में कोरोना संकट से निपटने के लिए तैयारी जारी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : पंजाब में जुगाड़ रेहड़ी पर रोक के मुद्दे पर विपक्ष ने आप को घेरा, भगवंत मान की शासन व्यवस्था पर उठाए ये सवाल…

यह भी पढ़ें : यूपी में भी लागू हो सकता है कामन सिविल कोड? डिप्टी सीएम केशव ने किया ये इशारा

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सेना ने चलाया आपरेशन, कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें : सांसद नवनीत राणा पति सहित गिरफ्तार, रविवार को कोर्ट में होगी पेशी, जानें क्या है मामला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular