होम / Corona havoc in Britain टूटे संक्रमण के सारे पिछले रिकॉर्ड, एक ही दिन में आ गए 78 हजार से अधिक मामले

Corona havoc in Britain टूटे संक्रमण के सारे पिछले रिकॉर्ड, एक ही दिन में आ गए 78 हजार से अधिक मामले

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : December 16, 2021, 1:14 pm IST

Corona havoc in Britain टूटे संक्रमण के सारे पिछले रिकॉर्ड, एक ही दिन में आ गए 78 हजार से अधिक मामले

इंडिया न्यूज़, लंदन:

Coronavirus in uk: ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण का बम फूट पड़ है। एक ही दिन में करीब साढ़े (coronavirus in uk today) 78 हजार केस मिलने से हड़कंप मच गया है। इतने अधिक केस मिलने से क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियों पर पानी फिरना तय माना जा रहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ब्रिटेन में ही पहले ओमिक्रॉन (omicron) वायरस से दूनिया की पहली मौत हुई थी। ऐसे में कोरोना (coronavirus) विस्फोट ब्रिटेन में नई पाबदिंया लगा सकता है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश में अब तक संक्रमितों की संख्या करीब एक करोड़ के पार पहुंच चुकी है।

ब्रिटेन में कोरोना की सबसे तेज रफ्तार coronavirus in uk today

corona cases in uk today update: पीएम बोरिस जॉनसन ने पूरे ब्रिटेन में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ने के साथ ही कोरोना की सबसे तेज फैलने वाली लहर का अंदेशा जताया है।चेतावनी देते हुए प्रधानमंत्री जॉनसर ने कहा है कि देश में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ा है कि जिसकी हमें उम्मीद भी नहीं थी। वहीं ब्रिटेन के 100 से अधिक सांसदों ने  महामारी के बढ़ते प्रसार को रोकने के उपाय के खिलाफ मतदान करते हुए सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर लग सकती हैं पाबंदियां corona cases in uk in last 24 hours

corona cases in uk today update: जिस हिसाब से ब्रिटेन में कोरोना वायरस (corona cases in uk in last 24 hours) का विस्फोट हुआ है, और स्वास्थ्य विभाग भी इस बात के लिए चिंतित दिखाई दे रहा है। एक स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि देश में लोग क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियां जोरों पर कर रहे हैं। लेकिन इस तरह से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते हो सकता है कि लोगों का त्योहार फीका न पड़ जाए। बता दें कि इस देश की 66 प्रतिशत आबादी पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुकी है। उसके बाद भी इतने मामले सामने आना वास्तव में ही चिंताएं बढ़ाने वाला है।

Read More: India News Manch Omicron Dose बूस्टर डोज पर निर्णय जल्द : राजीव चंद्रशेखर

Also Read : India News Manch Vijay Diwas Ranbankure 50 साल पहले बांग्लादेश में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.