Thursday, January 20, 2022
HomeCoronavirusCorona Havoc in Haryana 26 जनवरी तक प्रदेश के शिक्षण संस्थानों पर...

Corona Havoc in Haryana 26 जनवरी तक प्रदेश के शिक्षण संस्थानों पर लटका ताला

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ।

Corona Havoc in Haryana  देश में कोरोना के नित रिकॉर्ड तोड़ मामले सामनेआ रहे हैं,वहीं हरियाणा में भी रविवार को कोरोना के पांच हजार से उपर मामले सामने आने से प्रदेश सरकार भी हरकत में आ गई है। पिछले 9 दिन की बात करें तो राज्य में 9 गुना मामले कोरोना के बढ़ गए हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए हरियाणा सरकार ने एक तरफ जहां नाइट कर्फ्यू  लगा रखा है, वहीं व्यावसायिक गतिविधियों पर भी अंकुश लगाते हुए शाम 6 बजे तक ही दुकानें खोलने के आदेश दे रखे हैं। उसके बाद भी कोरोना के केस कम होने की बजाए बढ़ते ही जा रहे हैं।

Read More: Corona Reached Tihar Jail 21 कैदी कोरोना की चपेट में जेल स्टाफ 28 कर्मचारी भी मिले संक्रमित

26 जनवरी तक शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद Corona Havoc in Haryana

Corona Havoc in Haryana  प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है कि हरियाणा में 26 जनवरी तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। बता दें कि पहले के आदेशों के मुताबिक कल यानि 12 जनवरी तक ही स्कूूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश राज्य सरकार ने जारी किए थे।

हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू

Read More: Corona Case in India 24 घंटे में संक्रमित मिले 1.80 लाख, ओमिक्रॉन मरीज भी हुआ 4000 के पार

गुरुग्राम और फरीदाबाद बने कोरोना के हॉट स्पॉट Corona Havoc in Haryana 

Corona Havoc in Haryana  हरियाणा में एक बार फिर से कोरोना अपना विकराल रूप दिखाने लगा है। बीते 24 घंटे की बात करें तो यहां एक दिन में रिकॉर्ड केस सामने आए हैं। हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में 5166 मामले कोरोना के मिले हैं। राज्य  के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अकेले गुरुग्राम में 2388 ने मामले मिले हैं। वहीं फरीदाबाद में 878, सोनीपत -146, करनाल-181, पंचकूला- 418, अंबाला-420, रोहतक-158, पानीपत-97, कुरुक्षेत्र-65 और यमुनानगर में 60 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में मिल रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को सावधानी बरतने और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है। सरकार द्वारा निरंतर समीक्षा बैठकों का आयोजन कर हालत पर नजर रखी जा रही है।

हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू
हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू

Read More: Corona Attack in Delhi दिल्ली में अस्पतालों के 750 डॉक्टर हुए संक्रमित

हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू Corona Havoc in Haryana

Corona Havoc in Haryana  हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने राज्य के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि नो मास्क-नो सर्विस को अपनाएं, ताकि कोरोना महामारी को हराया जा सके। यह जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी। उन्होंने प्रदेशवासियों से कहा कि कोरोना को हराने और इससे बचाव के लिए सभी को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा। अगर ऐसा नहीं किया तो हालात पर काबू पाना मुश्किल होगा।

हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू
हरियाणा में नो मॉस्क-नो सर्विस लागू

Read More: Corona Bomb Exploded in Haryana एक दिन में मिले 5166 नए मामले

कोरोना ने बंद कराई जेलों में रेगुलर मुलाकात Corona Havoc in Haryana

Corona Havoc in Haryana  दूसरी ओर कोरोना का असर जेलों में भी साफ देखने को मिल रहा है। जेल में आने वाले नए कैदियों को निर्धारित पीरियड के तहत क्वारंटीन किया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जेलों में बंदियों व कैदियों से उनके परिजनों की होने वाली रेगुलर मुलाकात को भी बंद कर दी गई है। वहीं जेल स्टाफ को भी कोविड नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है।

कोरोना ने बंद कराई जेलों में रेगुलर मुलाकात
कोरोना ने बंद कराई जेलों में रेगुलर मुलाकात

(Corona Havoc in Haryana )

REad More: PM’s Meeting Regarding Corona कोरोना संक्रमितों ने बढ़ाई केंद्र सरकार की चिंता, क्या लग सकता है देश में लॉकडाउन

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE

Rakesh Banwal
Sub Editor: @ India news Broadcasting Pvt Ltd. मंजिल की राह में कामयाबी धुंधली नजर आए तो, रास्ता बदलो इरादा नहीं
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE