Tuesday, January 18, 2022
HomeCoronavirusCorona Vaccination हिमाचल बना सभी वयस्कों का टीकाकरण करने वाला देश का...

Corona Vaccination हिमाचल बना सभी वयस्कों का टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य 

इंडिया न्यूज, शिमला: 
Corona Vaccination हिमाचल प्रदेश कोरोना से बचाव के लिए राज्य के सभी वयस्कों का  वैक्सीनेशन टीकाकरण करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह दावा किया है।

Positive Even After Taking Both Doses

उन्होंने बताया कि हिमाचल में वैक्सीन प्राप्त 53,86,393 वयस्कों को टीके की दूसरी खुराक दे दी गई है। अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी प्रदेश पहला राज्य था। यह उपलब्धि उसने गत अगस्त के अंत में हासिल की  थी।

आज बिलासपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को करेंगे सम्मानित (Corona Vaccination)

प्रवक्ता ने बताया कि आज उपलब्धि के लिए बिलासपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के मकसद से विशेष कार्यक्रम होगा। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान  टीकाकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

सीएम जयराम ठाकुर और अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में शामिल होगें (Corona Vaccination)

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी मौजूद रहेंगे।

जेपी नड्डा एम्म मेें OPD की भी शुरुआत करेंगे (Corona Vaccination)

एम्स बिलासपुर में बने बर्हिगमन रोगी विभाग का इस अवसर पर उद्घाटन भी किया जाएगा। कुछ दिन पहले राज्य के भाजपा अध्यक्ष और शिमला से सांसद सुरश कश्यप ने बयान जारी कर कहा था कि जेपी नड्डा राज्य के दौरे के दौरान विभाग का शुभारंभ करेंगे।
(Corona Vaccination)

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE