होम / COVID-19 Update: देशभर में बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटों में 602 लोग संक्रमित, 5 की मौत

COVID-19 Update: देशभर में बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटों में 602 लोग संक्रमित, 5 की मौत

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 3, 2024, 10:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), COVID-19 Update: नए साल के साथ देशभर में कोरोना (COVID-19 Update) के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटों में 602 कोरोना की चपेट में आए हैं। मृतकों की संख्या 5 मौतें है। जबकि 4,565 सक्रिय मामले हैं। भारत में कोविड मामले पर लगातार अपडेट आ रहे हैं।  मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला कि भारत में कोविड-19 (COVID-19 Update) के 573 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,565 हो गई है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में दो नई मौतें – कर्नाटक और हरियाणा में एक-एक – दर्ज की गईं। 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन अब एक नए संस्करण के उभरने और मौजूदा ठंड के मौसम की स्थिति के बाद यह बढ़ गई है।

कर्नाटक का कोरोना अपडेट

(COVID-19 Update)

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक सरकार ने पिछले 24 घंटों में कोविड के कारण एक मौत की सूचना दी है। पिछले 24 घंटे में कुल 148 पॉजिटिव मामले सामने आए। मृतक की पहचान विजयनगर के 45 वर्षीय पुरुष के रूप में हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कुल 7305 परीक्षण किए गए और सकारात्मकता दर 2.02 प्रतिशत रही।

महाराष्ट्र में कोविड आंकड़े

जेएन.1 संस्करण दिसंबर में राज्य में पुष्टि की गई कोविड-19 मौतों में से एक से जुड़ा हुआ है। हालाँकि, व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर थी और उसे तीन महीने तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था, जिससे टास्क फोर्स को आगे की जांच करने के लिए प्रेरित किया गया कि क्या मौत सीधे तौर पर कोरोनोवायरस से जुड़ी हो सकती है। यह निष्कर्ष टास्क फोर्स द्वारा चर्चा किए गए प्रमुख बिंदुओं में से एक था, साथ ही परीक्षण, अलगाव और टीकाकरण पर सिफारिशों का एक सेट, जो मंगलवार को राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग को प्रस्तुत किया गया था।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.