Wednesday, May 18, 2022
HomeCoronavirusदिल्ली में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल, 24 घंटे में आए 1042...

दिल्ली में कोरोना मामलों में बड़ा उछाल, 24 घंटे में आए 1042 नए मामले

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत कई राज्यों में कोरोना अपने पैर दुबारा पसार रहा है। बात करें राजधानी की तो यहां 22 अप्रैल को कोरोना के 1042 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 2 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) दर 4.64% हो गई है। 757 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच पिछले 24 घंटों में 22442 मरीजों के टेस्ट किए गए हैं। राजधानी में कोरोना के कुल 3253 एक्टिव मामले हैं। गुरुवार को कोरोना के 965 केस दर्ज किए गए थे। एक मरीज की मौत हुई थी। साथ ही कोरोना संक्रमण दर 4.71% दर्ज की गई थी।

ये भी पढ़ें : राजधानी में फिर शुरू हुआ पाबंदियों का दौर, सार्वजानिक जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना

संक्रमण दर घटकर 4.64% हुई

शुक्रवार को संक्रमण दर में गुरुवार के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। आज संक्रमण दर घटकर 4.64% हो गई है। करीब ढाई महीने बाद राजधानी में कोरोना के मामले एक बार फिर सबसे ज्यादा मात्रा में सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के कुल 3253 एक्टिव मामले हैं, जो 15 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं। 15 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 3397 दर्ज की गई थी। 10 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे ज़्यादा संक्रमण के नए केस सामने आए हैं। 10 फरवरी को 1104 नए मामले सामने आए थे।

मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य (Face Mask Compulsory) कर दिया है। नियम का उल्लंघन करने पर 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। DDMA की बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने मास्क नहीं पहनने को लेकर जुर्माने पर आदेश जारी किया है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर से मास्क ना पहनने वालों पर जुर्माना लगा दिया है।

निजी कार में छूट

दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि “सार्वजानिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर अब 500 रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। 20 अप्रैल को हुई DDMA की बैठक में विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के बाद सरकार ने ये आदेश जारी किया है। निजी कार में यात्रा करने पर मास्क नहीं लगाने पर चालान नहीं काटा जाएगा। ओमिक्रॉन के 8 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक वेरिएंट दिल्ली में भी सामने आया है।

ये भी पढ़ें : राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में आए 965 केस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular