होम / How Sunshine Will Help Fight Omicron धूप से मिलेगी ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता, साथ में मिलेगा विटामिन डी, फास्फोरस व कैल्शियम

How Sunshine Will Help Fight Omicron धूप से मिलेगी ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता, साथ में मिलेगा विटामिन डी, फास्फोरस व कैल्शियम

India News Editor • LAST UPDATED : January 3, 2022, 5:16 pm IST

इंड़िया न्यूज, नई दिल्ली:

How Sunshine Will Help Fight Omicron : जहां गर्मियों की धूप हम सबको परेशान कर देती है, वहीं सर्दियों में ये धूप काफी राहत भरी होती है। जानकारी के लिए बता दें कि अबकि बार सर्दियों की धूप से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से लड़ने में सहायता मिलेगी। इस मौसम में न केवल धूप से शरीर को गर्मी प्राप्त होगी बल्कि शरीर को भरपूर मात्रा में में विटामिन-डी भी मिलेगा।

सर्दी के मौसम में सूर्य का प्रकाश विटामिन-डी का प्राक़ृतिक व सबसे अच्छा साधन है। इससे हमारे शरीर को 90 प्रतिशत विटामिन-डी मिलता है। इसके अलावा ये बॉडी में कैल्शियम और फास्फोरस की कमी को भी पूरा करता है। इसके साथ ही सर्दियों की धूप से लोगों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होगा। जिससे रोगों से लड़ने में शरीर को सहायता मिलेगी ।

इन बीमारियों से मिलती है राहत (How Sunshine Will Help Fight Omicron)

सर्दी खांसी, मोटापा, सोरायसिय, जॉन्डिस, हाई बीपी, इंफेक्शन, बैक्टीरियल

ये है धूप लेने का सही तरीका (How Sunshine Will Help Fight Omicron)

हफ्ते में 4 बार सुबह या शाम 30 मिनट हल्की गुनगुनी धूप में बैठे। ज्यादा देर तक धूप में बैठना करे अ‍ॅवायड। देर तक धूप में बैठने से टैनिंग की समस्या हो सकती है।

धूप के फायदे (How Sunshine Will Help Fight Omicron)

भरपूर मात्रा में विटामिन डी मिलता है। इम्यूनिटी सिस्टम बढ़ता है। मांसपेसियों व हड़्डियों में मजबूती आती है। ठंड से होने वाले दर्द में राहत मिलती है। डिप्रेशन के मरीज को राहत मिलती है।

Also Read : Benefits of Organic Food बीमारियों से बचना है तो ऑर्गेनिक खाने को करें दिनचर्या में इस्तेमाल

Also Read : How To Stay Healthy In Winter सर्दियों में स्वस्थ रखे आयुर्वेद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT