Friday, May 27, 2022
HomeCoronavirusNorth Korea : कोरोना का पहला मामला मिलने पर उत्तर कोरिया में...

North Korea : कोरोना का पहला मामला मिलने पर उत्तर कोरिया में लॉकडाउन

North Korea : उत्तर कोरिया में कोविड-19 (covid-19) का पहले मामला सामने आने के बाद देश में लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया गया है। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (Korean Central News Agency) ने यह जानकारी दी है।

इंडिया न्यूज प्योंगयांग:
North Korea : उत्तर कोरिया में कोविड-19 (covid-19) का पहले मामला सामने आने के बाद देश में लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया गया है। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (Korean Central News Agency) ने यह जानकारी दी है। दो वर्ष बाद कोरोना का इस देश में पहला मामला रिपोर्ट हुआ है। आज पुष्टि होने के बाद देश में सत्ता पर आसाीन तानाशाह किम जोंग उन ने लॉकडाउन के आदेश जारी किए। उन्होंने देशवासियों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है ताकि महामारी आगे न बढ़ सके।

लोगों को घरों के अंदर रहने के आदेश

कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार देश की राजधानी प्योंगयांग में आज कुछ लोगों के नमूनों की जांच की गई, जिसमें रिपोर्ट किए गए कोरोना वायरस के वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई। न्यूज एजेंसी रायटर्स ने बताया कि कोरोना का मामला मिलने के बाद उत्तर कोरिया में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया गया है और देश के लोगों को घरों में रहने के आदेश दिए गए हैं।

दो साल में अब तक नहीं दी जानकारी, गंभीर हो सकते हैं परिणाम

बता दें कि दुनिया में कोरोना महामारी को सामने आए दो साल से ज्यादा बीत चुके हैं अब तक उत्तर कोरिया ने अपने यहां कोविड के मामलों सामने आने की अब तक जानकारी नहीं दी थी। इस बीच विशेषज्ञों ने कहा है कि उत्तर कोरिया में स्वास्थ्य व्यवस्था खराब है जिसे देखते हुए इस देश में कोविड के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। पहला मामला मिलने के बाद उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने कहा कि यह देश में सबसे बड़ी आपातकालीन घटना हुई है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular