होम / Union Health Ministry On Covid मरीजों की डिस्चार्ज नीति में बदलाव

Union Health Ministry On Covid मरीजों की डिस्चार्ज नीति में बदलाव

Vir Singh • LAST UPDATED : January 12, 2022, 9:08 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Union Health Ministry On Covid केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आज बताया कि कोविड-19 की स्थिति पर पीएम ेमोदी की समीक्षा बैठक के बाद डिस्चार्ज नीति को संशोधित किया गया है। उन्होंने कहा, नए संशोधन के अनुसार हल्के और मध्यम मामलों वाले मरीजों को कम से कम सात दिन में डिस्चार्ज किया जाएगा। ऐसे मामलों में डिस्चार्ज से पहले किसी कोविड-19 जांच की जरूरत नहीं है। माडरेट मामलों में यदि इलाज से लक्षण खत्म होने लगते हैं और रोगी लगातार तीन दिन तक मेडिकल आक्सीजन के बिना खुद को ठीक पाता है तो ऐसे मरीजों को छुट्टी दे दी जाएगी।

Also Read : List of Political Leaders Who Have Tested Positive कोविड की चपेट में कई राजनीतिक हस्तियां

पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक (Union Health Ministry On Covid)

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार को उन्होंने मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस सप्ताह मामले में वह संबंधित अधिकारियों के साथ दो बैठक कर हालात की समीक्षा कर चुके हैं। गुरुवार की बैठक में कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है।

पांच राज्योंं में रफ्तार चिंताजनक (Union Health Ministry On Covid)

Country on the Threshold of Lockdown

देश की राजधानी दिल्ली के अलावा महाराष्टÑ, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और कर्नाटक में कोरोना की रफ्तार चिंताजनक है। महाराष्ट्र में बुधवार सुबह तक बीते 24 घंटों में 33,424 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में 21,259, बंगाल में 21,098, तमिलनाडु में 15,379 और कर्नाटक में इस अवधि में 14,473 मरीज मिले हैं। देश के कुल 54.77 फीसदी मरीज केवल इन पांच राज्यों से आए हैं। वहीं महाराष्ट्र से अकेले 17.68 फीसदी मामले सामने आए हैं। (Union Health Ministry On Covid)

Also Read : Covid At BJP Headquarters 42 कर्मी पॉजिटिव, कल हुई थी मीटिंग

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT