होम / Delhi Corona Case: 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के मिले 83 नए मामले, क्या फिर से आ गया कोरोना?

Delhi Corona Case: 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के मिले 83 नए मामले, क्या फिर से आ गया कोरोना?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 22, 2023, 6:14 am IST
इंडिया न्यूज:(Delhi Corona Case) भारत में कोरोना वायरस के खतरे फिर से मडराते हुए नजर आ रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के मामले एक बार फिर देश मे बढ़ने लगे हैं। बता दें कि देशभर में रोज़ाना 1 हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं। सिर्फ अकेले दिल्ली में ही पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 83 नए मामले सामने आये, इसके दौरान एक व्यक्ति की जान भी चली गई।
  • क्या फिर से आ गया कोरोना?
  • H3N2 और कोरोना वायरस के हैं समान लक्षण
  • ICMR की क्या है गाइडलाइंस?

क्या फिर से आ गया कोरोना?

लोगों के द्वारा यह सवाल अब उठने लगा हैं कि अभी तक तो कोरोना का खतरा खत्म हो चुका था। पर फिर अचानक से कोरोना वायरस के मामलों में इतनी वृद्धि कैसे? क्या कोरोना फिर से आ गया? ऐसे में कोरोना के उस मंजर का डर लोंगो से खत्म नही हुआ कि अब  कोरोना के बढ़ते हुए आकड़े लोगो को फिर सताने लगें है। इसी आशंका से केंद्र सरकार ने भी राज्यों को अलर्ट रहने के लिए आगाह कर दिया हैं ।

H3N2 और कोरोना वायरस के समान लक्षण

पूरे देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामला महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली से आये हैं । एक एक्सपर्ट्स द्वार बताया गया कि, इस बीच H3N2 नामक इन्फ्लूएंजा वायरस भी आ चुकी है और मुश्किल की बात यह है कि H3N2 और कोरोना वायरस के लक्षण एक समान हैं।

ICMR की क्या है गाइडलाइंस?

ICMR ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर क्लिनिकल गाइडलाइन में कुछ बदलाव किए हैं। इसमें लोपिनाविर रिटोनावीर, HCQ, आइवरमेक्टीन, न्यूट्रलाइजिंग मोनोक्लोनल एंटीबॉडी, प्लाज्मा, मोलनुपिरावीर, फैवीपिरावीर, एजिथ्रोमाइसिन और डॉक्सीसाइक्लाइन जैसी दवाइयां न लेने की सलाह दी है।

ये भी पढ़े:- H3N2 वायरस का बढ़ा प्रकोप, इन लोगों को वायरस का ज्यादा खतरा, जाने इसके ये गंभीर लक्षण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.