होम / सेमीफाइनल से पहले बेन स्टोक्स ने विराट -सूर्या की जमकर की तारीफ, अपनी टीम के तैयारियों पर भी खुलकर रखी बात

सेमीफाइनल से पहले बेन स्टोक्स ने विराट -सूर्या की जमकर की तारीफ, अपनी टीम के तैयारियों पर भी खुलकर रखी बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 8, 2022, 9:52 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल से पहले इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत की। प्रेसवार्ता में इंग्लिश ऑलराउंडर ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली और विश्व नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की। साथ ही इंग्लैंड के ऑलराउंडर को उम्मीद है कि उनके गेंदबाज भारत के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली पर इंग्लिश गेंदबाज अंकुश लगाने में सफल होंगे।

हालांकि बेन स्टोक्स को अभी चल रहे टूर्नामेंट में अपना शानदार खेल दिखाना बाकी है। ऐसे में जब इंग्लैंड 10 नवंबर को सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगा तो बहुत कुछ दांव पर लगा होगा। बेन स्टोक्स भी ‘मेन इन ब्लू’ के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे। वर्ल्ड नंबर 1 सूर्यकुमार यादव के बारे में बात करते हुए स्टोक्स ने कहा कि सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार हैं, जब वह कुछ शॉट खेलते हैं तो हमें सोचने की जरूरत होती है।

सूर्या के बारे में स्टोक्स ने कहा

 

बेन स्टोक्स ने पत्रकारों से कहा, ”सूर्य कुमार ने वास्तव में क्रिकेट जगत में अपनी चमक बिखेरी है। वह शानदार खिलाड़ी है और कुछ ऐसे शॉट खेलता है जिन्हें देखकर आप सिर खुजलाने के लिए मजबूर हो जाते हैं।” उन्होंने कहा, ”वह अभी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम उस पर अंकुश लगाने में सफल रहेंगे और उसे खुलकर नहीं खेलने देंगे।”

विराट पर भी दी स्टोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया

वहीं, कोहली के बारे में स्टोक्स ने कहा कि उस जैसे खिलाड़ी को इतनी आसानी से चुका हुआ नहीं माना जा सकता। मैदान पर कोहली और स्टोक्स की स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। स्टोक्स ने कहा, ”विराट बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कुछ महीने अच्छा नहीं खेल पाते तो उन्हें चुका हुआ मान दिया जाता है। मैं नहीं जानता ऐसा क्यों ? मेरा मानना है कि उन्होंने वह अधिकार हासिल किया है कि उन्हें कभी चुका हुआ नहीं माना जा सकता। बेन स्टोक्स ने कहा कि जहां तक विराट कोहली का सवाल है तो आंकड़े इसका गवाह हैं। उन्होंने कहा, ”कोहली ने तीनों प्रारूपों में जिस तरह के आंकड़े अर्जित किए हैं और जैसी पारियां खेली हैं वैसा कोई अन्य नहीं कर सकता।”

अपनी टीम पर स्टोक्स का बयान

स्टोक्स ने स्वीकार किया इंग्लैंड अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचा है और उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत की मजबूत टीम के खिलाफ ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली, लेकिन फिर भी हम यहां हैं और यह उत्साहजनक है। हम जानते हैं कि हमारा मुकाबला एक मजबूत भारतीय टीम से होने वाला है जिसे कोई भी हल्के से नहीं ले सकता।” उन्होंने कहा, ”ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास मजबूत टीम है और उनकी टीम में शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन हम उनके बारे में अधिक सोचने के बजाय अपनी टीम पर ज्यादा ध्यान देना पसंद करेंगे।”

रोहित को भी हल्के में नहीं ले रहे स्टोक्स

यहां तक कि वह अभी रन बनाने के लिए जूझ रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी हल्के से नहीं लेना चाहते हैं। स्टोक्स ने कहा, ”रोहित विश्वस्तरीय खिलाड़ी है। आप पिछले मैचों में उनके प्रदर्शन से उनका आकलन नहीं कर सकते हो क्योंकि आपने उन्हें कई बार बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखा है। वह विशेषकर इस प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में एक है।हम उसे किसी भी तरह से हल्के से नहीं लेंगे।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.