होम / क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, अगले साल रिलीज होगी ' एमएस धोनी ' की अगुआई में जीते टी 20 वर्ल्ड कप पर बनी वेब सीरीज

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, अगले साल रिलीज होगी ' एमएस धोनी ' की अगुआई में जीते टी 20 वर्ल्ड कप पर बनी वेब सीरीज

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 18, 2022, 9:18 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : टी 20 वर्ल्ड कप की बात होती है तो पहले सीजन का नाम हर भारतीय के जुबां पर आ जाता है। जहां 2007 में टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें, धोनी को देश के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है क्योंकि उनकी कप्तानी में इंडिया ने सभी प्रारूपों में ख़िताब हासिल किया था। जानकारी हो ,अब पहले सीजन की याद में एक वेब सीरीज बनने जा रही है। इस बेव -सीरीज के जरिए क्रिकेट प्रशंसकों के सामने वर्ल्ड कप 2007 के अनसुने किस्सों को सामने रखा जाएगा।

खबर ये भी कि इस वेब सीरीज में टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी नजर आ सकते हैं। इस बात की जानकारी प्रसिद्ध फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। ज्ञात हो, इस वेब सीरीज को अगले साल पेश किया जाएगा। प्रोड्यूसर गौरव बहिर्वानी, डायरेक्टर आनंद कुमार और राइटर सौरभ पांडे की देख रेख में इस सीरीज पर काम किया गया है। तरण आदर्श द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह सीरीज हिंदी सहित कई अन्य भाषाओं में रिलीज की जाएगी। अब तक क्रिकेटऔर क्रिकेट हस्तियों से जुड़ी कई फिल्में बन चुकी हैं। आपको बता दें, धोनी की जीवनी पर बनी ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ फैंस को काफी पसंद आई थी।

2023 में रीलीज होगी वेब सीरीज

आपको बता दें, तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में वेब सीरीज की जानकारी देते हुए बताया, ‘2007 टी20 वर्ल्ड कप पर अब वेब सीरीज बनेगी। यह वेब सीरीज कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी । इसमें वॉइल्ड कप टीम की हिस्सा रहे सभी 15 भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। 2023 में इस वेब सीरीज को पर्दे पर उतारा जाएगा। जानकारी के अनुसार वेब सीरीज का दो तिहाई हिस्सा शूट भी किया जा चुका है।’

2007 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी

जानकारी हो, टी20 वर्ल्ड कप 2007 का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक देखने को मिला था। सांसे रोक देने वाले इस मैच में कट्टर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थे। यह मुकाबला आखिर तक तराजू पर रखा था लेकिन अंत में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 रनों से शिकस्त देकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया से खिताबी जीत की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में आकर इंग्लैंड के सामने घुटने टेक दिए। अब टीम इंडिया से आईसीसी ट्रॉफी को पाने का इंतजार भारत के लिए और लंबा हो गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.