होम / पाकिस्तान की शर्मनाक हार से ज्यादा मिस्टर बीन की हो रही चर्चा,जानिए क्या है क्रिकेट का मिस्टर बीन कनेक्शन

पाकिस्तान की शर्मनाक हार से ज्यादा मिस्टर बीन की हो रही चर्चा,जानिए क्या है क्रिकेट का मिस्टर बीन कनेक्शन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 28, 2022, 4:34 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : टी-20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन में उलटफेर का सिलसिला जारी है। इस वर्ल्ड कप में हल्की मानी जाने वाली टीमें बड़ी टीमों को धूल चटा दे रही हैं। श्रीलंका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बाद गुरुवार रात पाकिस्तानी टीम के साथ भी कांड हो गया। सुपर-12 के बेहद रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया। पाकिस्तान पर जिम्बाब्वे की इस सनसनीखेज जीत के बाद चारों ओर मिस्टर बिन की चर्चा हो रही है। दक्षिणी-पूर्व अफ्रीकन देश के राष्ट्रपति एमर्सन नंगाग्वा ने भी मिस्टर बिन का नाम लेकर पाकिस्तान के जले पर नमक छिड़क दिया है। आखिर क्यों इस मशहूर कैरेक्टर का जिक्र क्रिकेट के मैदान पर हो रहा है? जानिए क्या है पाकिस्तान-जिम्बाब्वे के बीच ‘मिस्टर बीन कनेक्शन’?

मिस्टर बीन का क्या है इस मैच से कनेक्शन

ज्ञात हो, जिम्बाब्वे के रहने वाले नगूगी चसुरा की माने तो साल 2016 में उनके देश में एक इवेंट हुआ था, जिस इवन का नाम एग्रीकल्चर शो था। इस कार्यक्रम में पाकिस्तानी कंपनी भी पार्टनर थी। इवेंट में मशहूर कैरेक्टर मिस्टर बीन का रोल निभाने वाले ब्रिटिश एक्टर रोवन एटकिंसन को बतौर गेस्ट आना था, लेकिन पाकिस्तानियों ने अपनी तरफ से नकली मिस्टर बीन यानी रोवन एटकिंसन का हमशक्ल पाकिस्तानी कॉमेडियन वहां भेज दिया। इसके बाद से ही जिब्बाब्वे के कलाप्रेमी पाकिस्तान से चिढ़े हुए थे। अब पाकिस्तान की हार के बाद जिम्बाब्वे वालों ने 6 साल बाद पुराना बदला माना है।

जिम्बाब्बे के राष्ट्रपति ने भी लिए मजे

पाकिस्तान को हराते ही जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! टीम को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना। आपको बता दें, मैच शुरू होने से पहले ही इंटरनेट पर ये बवाल शुरू हो चुका था। ट्विटर पर मिस्टर बीन ट्रेंड करना लगा था।

पीसीबी ने शेयर की थी प्रैक्टिस की तस्वीरें

मैच से पहले पाकिस्तान पीसीबी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर कीं थी। नगुगी चसुरा नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘बतौर जिम्बाब्वे नागरिक हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे। एक बार तुमने असली मिस्टर बीन की बजाय नकली पाक बीन दिखा दिया था। हम इस मामले को कल मैदान पर देखेंगे। दुआ करो कि कल बारिश तुम्हें बचा ले।’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.