होम / मोहम्मद सिराज से बीच मैच में ही छिन गया नंबर-1 का ताज, ये गेंदबाज बिना खेले ही पहली बार बना सरताज

मोहम्मद सिराज से बीच मैच में ही छिन गया नंबर-1 का ताज, ये गेंदबाज बिना खेले ही पहली बार बना सरताज

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : March 22, 2023, 7:09 pm IST
इंडिया न्यूज़ : भारतीय टीम इस समय चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और निर्णायक वनडे मैच खेल रही है। इस मैच के बीच में ही टीम इंडिया और उसके एक युवा खिलाड़ी के लिए बुरी खबर सामने आई है। बता दें, आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मोहम्मद सिराज को बड़ा नुकसान हुआ है। मालूम हो, बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वनडे में नंबर-1 गेंदबाज थे। हालांकि ताजा रैंकिंग के मुताबिक सिराज से नंबर -1 का ताज छीन चुका है। मालूम हो, सिराज को ये नुकसान एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के कारण ही उठाना पड़ा है।

जॉश हेजलवुड बने नंबर -1 तेज गेंदबाज

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड ने सिराज को वनडे रैंकिंग में नंबर-1 स्थान से पीछे धकेल दिया है। अब सिराज की जगह हेजलवुड नंबर-1 गेंदबाज हैं वहीं सिराज तीसरे नंबर पर घिसककर आ चुके हैं। अब सिराज की पर्तिस्पर्धा ट्रेंट वोल्ट और मिचेल स्टार्क से है क्योंकि रैंकिंग में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट हैं। सिराज के साथ ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। सबसे ताज्जुब की बात तो यह है कि हेजलवुड भारत दौरे पर नहीं आए हैं फिर भी वह नंबर-1 की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सिराज का नहीं दिखा जादू

मालूम हो, सिराज को वनडे रैंकिंग में ये नुकसान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण उठाना पड़ा है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए इन तीन मैचों में सिराज कुछ खास कमल नहीं दिखा पाए। मुंबई में खेले गए पहले वनडे में सिराज ने तीन विकेट चटकाए थे। वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। चेन्नई में तीसरे वनडे में सिराज के हिस्से दो विकेट आए। कुल मिलाकर देखे तो इन तीन मैचों में सीरीज में सीरीज में सिराज ने कुल पांच ही विकेट हासिल किए।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT