होम / पेशेवर अपराधियों की तरह पैंतरें बदल रहा आफताब, श्रद्धा की हत्या पर कोर्ट में अपने ही बयान से पलटा

पेशेवर अपराधियों की तरह पैंतरें बदल रहा आफताब, श्रद्धा की हत्या पर कोर्ट में अपने ही बयान से पलटा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 22, 2022, 4:31 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित दरिंदे आफताब को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को अदालत में पेश किया। आफताब द्वारा उसके कोर्ट में दिए गए बयान को देखे तो ऐसा प्रतीत होगा जैसे वो एक पेशेवर अपराधी की तरह जाँचकर्ताओं को गुमराह कर रहा हो। आपको बता दें, अदालत में आफ़ताब ने कहा कि ये घटना आवेश में आकर हो गई और उसे याद भी नहीं आ रहा है कि क्या-क्या हुआ था। जबकि पुलिस के सामने उसने कबूला था कि वो एक सप्ताह पहले से ही श्रद्धा की हत्या की साजिश रच रहा था।

ज्ञात हो, आफताब को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंगलवार को साकेत कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान आफताब ने कोर्ट के सामने कहा कि उसने जो भी किया, वह आवेश में आकर किया। यह भी दावा किया कि वह जाँच में पुलिस की पूरी मदद कर रहा है। हालाँकि, उसने इस घटना के संबंध में कहा कि वो सब कुछ भूल गया है और याद करने की कोशिश कर रहा है।

कसाई आफताब की पुलिस रिमांड बढ़ी

जानकारी हो, अपनी प्रेमिका श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने वाले आफ़ताब की पुलिस रिमांड भी 4 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। आफताब के वकील के मुताबिक, अदालत ने इस बयान को अपने रिकॉर्ड पर नहीं लिया है, जिसमें उसने गुस्से में ‘घटना हो जाने’ की बात कही है। अदालत ने आफ़ताब को उसके परिवार से मिलने की इजाजत भी दे दी है। इसके लिए उसने कोर्ट से निवेदन किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पालीग्राफी टेस्ट के लिए आफताब ने सहमति भी दे दी है। दिल्ली पुलिस ने आफताब का पॉलीग्राफिक टेस्ट कराने के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी से संपर्क किया है। इसकी तैयारी चल रही है। एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, आफ़ताब का मंगलवार को पॉलीग्राफिक टेस्ट हो सकता है।

पुलिस एकबार फिर महरौली के जंगल जाएगी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस अब एक बार फिर इस मामले में उन जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाएगी, जहाँ आफताब ने शव के टुकड़ों को फेंका था। पुलिस सूत्रों की माने तो आफताब लगातार जाँच को भटकाने की कोशिश कर रहा है। वह लगातार अपने बयानों को बदल रहा है। वह कई बार श्रद्धा के शव के टुकड़ों, हथियार और श्रद्धा के मोबाइल को लेकर अपने बयान बदल चुका है। वहीं मंगलवार को ही दिल्ली हाई कोर्ट में उस याचिका पर सुनवाई होनी है जिसमें इस वीभत्स हत्याकांड की जाँच सीबीआई से कराने की माँग की गई थी। सीबीआई जाँच की माँग से संबंधित याचिका सोमवार को दायर की गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.