Sunday, October 24, 2021
HomeमनोरंजनDadasaheb Phalke International Film Festival Awards 20 फरवरी 2022 को होगा परफॉर्मेंस...

Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards 20 फरवरी 2022 को होगा परफॉर्मेंस का सेलिब्रेशन

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards: दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स (डीपीआईएफएफ) 20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में आयोजित किया जाएगा, जहां वर्ष 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, कहानी और अभूतपूर्व फिल्मों का जश्न मनाया जाएगा।

डीपीआईएफएफ के सोशल मीडिया हैंडल पर आधिकारिक घोषणा करते हुए पोस्ट किया गया, “आजादी के 75 साल पूरे होने और सिनेमा की समृद्ध संस्कृति का जश्न मनाने के लिए, हम दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2022 की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।” उन्होंने आगे लिखा, “20 फरवरी 2022 को ताज लैंड्स एंड, मुंबई में भारतीय सिनेमा के जनक दादासाहेब फाल्के को श्रद्धांजलि देने वाले मेगा-स्टार्स के साथ भव्य कार्यक्रम देखने के लिए तारीख बुक कर लीजिए।”

Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards  संगठन ने ‘लोकल के लिए वोकल’ अभियान को शामिल किया है

महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के बावजूद, ग्लोबल सिनेमा ने असाधारण फिल्में और सीरीज देना जारी रखा। भारतीय इतिहास में यह पहला अवसर है कि तीन व्यापक क्षेत्रों – भारतीय फिल्म इंडस्ट्री, भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म बिरादरी को एक छत के नीचे सम्मानित किया जाएगा। समारोह में सांस्कृतिक विविधता, समृद्ध विरासत, विश्व प्रसिद्ध भारतीय व्यंजन, लोक नृत्य, लोक संगीत, हैंडलूम और स्वदेशी सुंदरता का प्रदर्शन किया जाएगा। संगठन ने ‘लोकल के लिए वोकल’ अभियान को शामिल किया है और देश की घरेलू प्रतिभाओं को प्राथमिकता दी है।

Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards यह दुनिया में कलाकारों के योगदान के लिए भूमिकाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करेगा

इस अवार्ड शो में विभिन्न श्रेणियों के तहत भारतीय फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री के कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक से लेकर सबसे बहुमुखी अभिनेता तक, यह सिनेमा की दुनिया में कलाकारों के योगदान को स्वीकार करने के लिए भूमिकाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करेगा। पिछले साल की तरह इस साल में भी सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज, वेब सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता/अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म और सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के तहत नामांकन होगा। इस बीच, फिल्म इंडस्ट्री में उत्कृष्ट योगदान के लिए पुरस्कार विजेता के नाम को लेकर काफी उत्साह है। पिछले साल इस अवार्ड से लेजेंड्री अभिनेता धर्मेंद्र जी को नवाजा गया था।

Read More: Tiger 3 सलमान खान और कैटरीना कैफ इस हफ्ते मुंबई में टाइगर 3 की शूटिंग फिर करेंगे शुरू

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE