Tuesday, October 19, 2021
Homeराजनीतिडेंगू से हो रही मौत, कोरोना से भी नहीं सीखा: प्रियंका गांधी

डेंगू से हो रही मौत, कोरोना से भी नहीं सीखा: प्रियंका गांधी

इंडिया न्यूज, लखनऊ :
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद समेत कई जिलों में वायरल और डेंगू बुखार से हुई मौतों के मामले में प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला किया है। प्रियंका ने कहा कि सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर से भी सबक नहीं लिया। डेंगू जैसी बीमारी से ही सरकार निपटने को असहाय लग रही है। उन्होंने कहा कि बीमारी को रोकने के लिए कदम उठाए जाएं।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले और कुछ अन्य जिलों में वायरल और डेंगू बुखार से कई लोगों की मौत पर चिंता जताई। कहा कि लोगों को हरसंभव स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाए और बीमारी रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।
सवाल किया कि क्या उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से कोई सबक नहीं लिया? कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट भी किया और कहा कि उत्तर प्रदेश में वायरल बुखार से 100 से अधिक लोगों की मौत की खबर पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड की दूसरी लहर के दौरान अपने त्रासदीपूर्ण प्रबंधन के भयावह परिणामों से कोई सबक नहीं लिया है।
उन्होंने कहा कि सभी संभव संसाधनों का उपयोग प्रभावित लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए करने का निर्देश दिया जाए और आगे इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं। गौरतलब है कि फिरोजाबाद में वायरल एवं डेंगू बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गयी जबकि जिलाधिकारी ने मामले में लापरवाही बरतने पर तीन चिकित्सकों को निलंबित कर दिया हैं। सदर विधानसभा सीट के विधायक मनीष असीजा का दावा है कि मरने वालों की संख्या 61 पहुंच गई है।
फिरोजाबाद में वायरल और डेंगू बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है, लेकिन सदर विधायक मनीष असीजा का दावा है कि मरने वालों की संख्या 61 पहुंच गई हैं। वहीं जिलाधिकारी ने मामले में लापरवाही बरतने पर तीन चिकित्सकों को निलंबित कर दिया है। इस बीच भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद का 11 सदस्यीय दल फिरोजाबाद पहुंच गया है और बुखार के कारणों का पता लगा रहा है।
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE