होम / Arvind Kejriwal Arrested: 'केजरीवाल साजिशकर्ता' ED ने लगाया CM पर बड़ा आरोप

Arvind Kejriwal Arrested: 'केजरीवाल साजिशकर्ता' ED ने लगाया CM पर बड़ा आरोप

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 22, 2024, 10:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal Arrested: कथित शराब नीति घोटाले के मामले में ED ने गुरुवार के दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी कर ली है। इसी वजह से आम आदमी पार्टी में कोहराम मचा चुका है। आम आदमी पार्टी अब क्या योजना बना रही है? क्या देशभर में आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा विरोध बड़े स्तर पर देखने को मिल सकता है? ईडी ने क्या आरोप लगाए हैं केजरीवाल पर, पूरी खबर यहां पढ़िए..

क्या है AAP की योजना? 

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल जेल से अपने मुख्यमंत्री पद के कर्तव्यों का पालन करना जारी रखेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि वो जेल में रहकर ही चुनाव में भागीदारी लेंगे और अपने पद पर बने रहेंगे। आपका ये जानना बहुत जरूरी है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और ये पहले मुख्यमंत्री हैं जो इस पद पर रहते हुए गिरफ्तार किए गए हैं। ये संवैधानिक तौर पर देखा जाए तो बहुत गलत होगा और इसका परिणाम भी गलत होगा, विपक्षी नेता का ऐसा मानना है।

ये भी पढ़ें- CAA के तहत नागरिकता लेने वाले हेल्पलाइन के जरिए कर सकेंगे मुफ्त कॉल, लॉन्च किया गया था पोर्टल

ईडी ने क्यों किया केजरीवाल को गिरफ्तार?

कथित शराब नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को नौ बार समन भेजे जिसके बावजूद वो सामने नहीं आए। केजरीवाल को गुरुवार के दिन गिरफ्तार कर लिया। वे अपने पक्ष में सच्चे सबूत नहीं रख पाए और ईडी के पास केजरीवाल के खिलाफ ठोस सबूत मौजूद थे। उनके घर की भी तलाशी ईडी ने कल शाम को ली।

क्या विरोध प्रदर्शन करेगी AAP?

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने गिरफ्तारी को “भाजपा और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश” बताया और कहा कि श्री केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने कहा, “हमने शुरू से कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह जेल से सरकार चलाएंगे। उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है… कोई भी कानून उन्हें ऐसा करने से नहीं रोकता है। कल शाम से लगातार आम आदमी पार्टी के नेता और समर्थक भाजपा के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। कुछ नेता भाजपा के कार्यालय के बाहर उनके खिलाफ नारे भी लगा रहे हैं और अब आम आदमी पार्टी देशभर में अपने समर्थकों के साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवाओं ने बदला रुख, जानें आज का AQI लेवल 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.